WhatsApp New Feature: वाट्सऐप ने टेक्स्ट मैसेजिंग यूजर्स के लिए पेश किया टूलकिट, जानिए कैसे होगा इस्तेमाल |WhatsApp New Feature

WhatsApp New Feature: वाट्सऐप ने टेक्स्ट मैसेजिंग यूजर्स के लिए पेश किया टूलकिट, जानिए कैसे होगा इस्तेमाल

WhatsApp New Feature: वाट्सऐप ने टेक्स्ट मैसेजिंग यूजर्स के लिए पेश किया टूलकिट, जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 04:42 PM IST, Published Date : February 22, 2024/4:40 pm IST

WhatsApp New Feature: नई दिल्ली। वाट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप्लिकेशन है। बिलियन्स की संख्या में लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। इसी बीच अब वॉट्सऐप ने टेक्स्ट मैसेज करने वाले यूजर्स के लिए टूलकिट पेश की है, जिसमें यूजर्स बुलेट, नंबर और हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि वॉट्सऐप का टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल फीचर एंड्रॉयड, वेब, iOS और मैक यूजर्स के लिए पेश किया गया है, जिसको यूजर्स पर्सनल चैट, ग्रुप चैट में इस्तेमाल कर सकते हैं। ये फीचर चैनल और ग्रुप एडमिन भी यूज कर सकते हैं।

Read More: WhatsApp Upcoming Feature: बिना परमिशन के प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेना पडे़गा भारी, वॉट्सऐप ला रहा ये नया फीचर

बुलेट का उपयोग कैसे करें

टेक्स्ट लिखते समय किसी नई बात को शुरू करने से पहले बुलेट का यूज आम है। वॉट्सऐप में इसके लिए आपको कुछ ज्यादा नहीं करना है, जिस शब्द में आपको बुलट लगाना है उसके शुरू और आखिर में आपको केवल ‘_’ का इस्तेमाल करना होगा। इसके बाद एंटर मारने पर अपने आप अगले सेंटेंस में बुलेट आ जाएगा।

नंबरिंग कैसे करें यूज

वॉट्सऐप में नंबरिंग भी एक बार एक्टिव करने के बाद एंटर मारने पर अगले सेंटेंस से पहले अपने आप आ जाएंगे। इसके लिए आपको जहां से नंबरिंग शुरू करनी है, वहां पर 1 लिखना होगा। इसके बाद एंटर मारने पर अपने आप दूसरा नंबर शुरू हो जाएगा।

Read More: Herbal Dawa ke Nuksan: हर्बल मेडिसीन खाने वाले सावधान! किडनी फेल होने के साथ हो सकती है ये गंभीर बीमारियां 

हाइलाइट का कैसे करें यूज

अगर आप चैट या मैसेज में किसी शब्द या सेंटेंस को हाइलाइट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ‘>’ का इस्तेमाल करना होगा।

इनलाइन कोड का इस्तेमाल कैसे करें

इनलाइन कोड का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सेंटेंस से पहले और बाद में ` का इस्तेमाल करना होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers