WhatsApp Username Feature: व्हाट्सएप पर आया बड़ा अपडेट, अब बिना नंबर के यूजर्स को सर्च सकेंगे लोग, जानिए प्रोसेस

WhatsApp Username Feature: व्हाट्सएप पर आया बड़ा अपडेट, अब बिना नंबर के यूजर्स को सर्च सकेंगे लोग, जानिए प्रोसेस

  •  
  • Publish Date - December 4, 2023 / 12:41 PM IST

WhatsApp Username Feature: वाट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप्लिकेशन है। बिलियन्स की संख्या में लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। इसी बीच वाट्सऐप अब एक नया सर्च बार फीचर पेश करने जा रहा है, जो यूजर्स को अपने यूजर नेम का उपयोग करके दूसरों को खोजने की अनुमति देगा। यह फीचर यूजर्स को अधिक गोपनीयता प्रदान करेगा, क्योंकि उन्हें अपने व्यक्तिगत फोन नंबर साझा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

Read More: BSNL WhatsApp Chatbot: बीएसएनएल लेकर आया वॉट्सऐप चैटबॉट, अब घर बैठें मिलेंगी ये सुविधाएं

यूजरनेम से लोगों को खोजना आसान

बता दें कि नया फीचर व्हाट्सएप के सर्च बार के ऊपर एक नया टैब के रूप में दिखाई देगा। यूजर अपने यूजरनेम या अन्य जानकारी, जैसे कि नाम या प्रोफाइल चित्र का उपयोग करके दूसरों को खोज सकते हैं। यूजरनेम से मतलब, हर वॉट्सऐप यूजर का एक यूनिक यूजरनेम होगा जिसे सर्च करने पर सामने वाला व्यक्ति सीधे आपसे जुड़ पाएगा।यह फीचर यूजर्स को एक यूजर नेम चुनने की अनुमति देगा, जिसका उपयोग अन्य यूजर उन्हें खोजने के लिए कर सकते हैं।

Read More: CG Vidhan Sabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में महिलाओं ने लहराया भगवा, ताबड़तोड़ मतदान कर जीताया चुनाव, अब सीएम की रेस में सबसे आगे 

शेयर नहीं करना पडे़गा फोन नंबर 

यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगा जो अपने फोन नंबर शेयर नहीं करना चाहते हैं। ये फीचर ठीक इंस्टाग्राम और ट्विटर के यूजरनेम फीचर की तरह काम करेगा। इसमें यूजर जब भी वे चाहें अपने उपयोगकर्ता नाम को जोड़, हटा या बदल सकते हैं। यह उन्हें अपनी गोपनीयता सेटिंग्स को अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुसार समायोजित करने की अनुमति देगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp