Alia-Ranbir wedding did not take place in Chooda Ceremony Know Why

आलिया-रणबीर की शादी में नहीं हुई चूड़ा सेरेमनी, सामने आई बड़ी वजह

आलिया-रणबीर की शादी में नहीं हुई चूड़ा सेरेमनी, सामने आई बड़ी वजह! Alia-Ranbir wedding did not take place in Chooda Ceremony Know Why

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 08:27 AM IST, Published Date : December 4, 2022/8:27 am IST

मुंबई: Alia-Ranbir Chooda Ceremony आलिया भट्ट और रणबीर कपूर शादी के बंधन में बंध चुके हैं। दोनों की शादी के बाद अलग-अलग रस्मों की तस्वीरें लगातार सामने आ रही है, साथ ही शादी से जुड़ी कई खबरें भी सामने आई है। इसी कड़ी में आलिया रणबीर की शादी से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि आलिया-रणबीर की शादी में चुड़ा सेरेमनी नहीं हुई।

Read More: दुकान में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के गाने बजा रहा था दुकानदार, वीडियो वायरल होने के बाद युवक की मां बोली- हमें माफ कर दो

Alia-Ranbir Chooda Ceremony दरअसल आलिया रणबीर की शादी पंजाबी रीति रिवाज के अनुसार हुई। पंजाबी वेडिंग में चूड़ा सेरेमनी काफी अहम मानी जाती है, लेकिन आलिया की शादी में चूड़ा सेरेमनी नहीं की गई। ये जानने के बाद मन में सवाल आ रहा होगा कि क्यों? चलिये अब जवाब भी जान लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आलिया भट्ट की वेडिंग में चूड़ा सेरेमनी ना किये जाने की सबसे बड़ी वजह उनका हॉलीवुड डेब्यू है।

Read More: मौलवी ने महिला के साथ किया छेड़छाड़, झाड़-फूंक के नाम पर उमरवाए कपड़े, बंद कमरे में…

आलिया भट्ट जल्द ही हॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं। वहीं चूड़ा सेरेमनी होने के बाद दुल्हन को कम से कम 40 दिन से लेकर एक साल तक चूड़ा पहनना होता है। ऐसे में अगर आलिया पंजाबी रीति-रिवाजों को फॉलो करते हुए चूड़ा सेरेमनी रखतीं, तो लगभग 40 दिनों तक चूड़ा पहनकर ही रहना पड़ता, जो कि फिल्म की शूटिंग के दौरान पहनना संभव नहीं था। बस इसलिए वो रणबीर की फैमिली के कल्चर को फॉलो नहीं कर पाईं।

Read More: सूर्य के इस उपाय से बदल जाएगी ग्रहों की चाल, तीन राशि वालों को होगा फायदा, जानें ये विशेष मंत्र 

आलिया और रणबीर ने डेस्टिनेशन वेडिंग करने के बजाये अपने घर पर ही फेरे लेकर जन्मों का साथ निभाने का वादा किया। आलिया ने अपने वेडिंग डे पर सब्यसाची की डिजाइन की हुई हैंडवुवन आइवरी ओरगेंजा साड़ी पहनी थी, जिसमें वो बेहद कमाल लग रही थीं। परिवार और चंद करीबियों के बीच शांति से शादी हुई। आलिया-रणबीर ने बता दिया कि सादगी में ही खूबसूरती है। बाकी सब तो मोह माया है।

Read More: प्रसव पूर्व लिंग परीक्षण प्रतिषेध अधिनियम में बड़ा बदलाव, अब CMHO दे सकेंगे सोनोग्राफी सेंटर्स की अनुमति