Bollywood Update

Bollywood Update: 2023 में हिंदी फिल्मों के लिए बड़ा साल, बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड्स बनाने के बाद अब ऑस्कर्स की दिशा

Bollywood Update: 2023 ने हिंदी फिल्मों के लिए अहम साल साबित हुआ है।कई बॉलीवुड फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड्स बनाए।

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2023 / 04:06 PM IST, Published Date : September 21, 2023/4:06 pm IST

Bollywood Update: 2023 ने हिंदी फिल्मों के लिए अहम साल साबित हुआ है। ‘पठान’, ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’, ‘गदर 2’ जैसी कई बॉलीवुड फिल्में दुनियाभर में 100 करोड़ रुपये क्लब में शामिल हो गईं और बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड्स बनाई। सिनेमाघरों में इस तरह के तूफानी प्रदर्शन के बाद, अब शीर्ष भारतीय फिल्में 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स 2024 के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुने जाने की दौड़ में हैं, जो आगामी मार्च में आयोजित होने वाले हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, कई फिल्में ,जैसे कि ‘बालागम’, ‘द केरला स्टोरी’, ‘ज्विगाटो’ और ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’।”, पहले ही कमिटी को रिव्यू के लिए प्रस्तुत की गई हैं।

Bollywood Update: ऑस्कर विजय से भारत की उम्मीदें और अपेक्षाएं ऊंची

Bollywood Update: पिछले साल भारत ने दो ऑस्कर जीते, इसलिए आगामी साल के समारोह की उम्मीदें और अपेक्षाएं ऊंची हैं। भारत ने अपने पहले फ़ीचर फ़िल्म के लिए एकेडमी अवॉर्ड जीता, ‘RRR’ ने 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में ‘बेस्ट ऑरिजिनल स्कोर’ जीता। गुनीत मोंगा की ‘द एलिफ़ैंट विस्परर’ भी समारोह में ‘बेस्ट डॉक्यूमेंटरी शॉर्ट फिल्म’ के लिए एकेडमी अवॉर्ड जीता।ऊंचे दांव के साथ, ऑस्कर चयन समिति के लिए फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया फिल्म निर्माताओं द्वारा किए गए सभी प्रस्तुतियों की सावधानीपूर्वक समीक्षा कर रही है।

read more: MS Dhoni Enjoying During Ganpati Festival: भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने मनाया गणेश चतुर्थी का शुभ पर्व, वायरल हो रहा वीडियो 

read more: Akhil Mishra Died In Accident: 3 इडियट्स’ में ‘लाइब्रेरियन दुबे’ का किरदार निभाने वाले एक्टर Akhil Mishra का हुआ निधन, फिल्म इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers