Bollywood worried about the continuous flop of films! The actor said

लगातार फिल्में फ्लॉप होने को लेकर चिंता में बॉलीवुड! एक्टर ने कहा- हमें अपनाना होगा अब ये तरीका…जानें

Bollywood worried about the continuous flop of films! The actor said - we have to adopt this method now... know

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 10:23 AM IST, Published Date : December 4, 2022/10:23 am IST

we have to adopt this method now: मुंबई : बॉलीवुड में इन दिनों लगातार एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप होने को लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री काफी परेशान है ,हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म लाल सिंह चड्डा और फिल्म रक्षाबंधन बॉक्स ऑफिस में ज्यादा अच्छा कमाल नहीं दिखा पाई। जिसकी वजह से फिल्म मेकर से लेकर पूरी फिल्म कि टीम काफी परेशान है। लगातार फिल्में फ्लॉप होने को लेकर अब फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर ने खुल कर इस बारे में अपनी राय दी है। अख्तर का कहना है की बॉलीवुड के लिए साल 2022 अब तक अच्छा नहीं रहा है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘भूल भुलैया 2’ के अलावा इस साल कोई भी हिंदी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकी है।  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े: यूजी-पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए आज ही करें आवेदन, जानें कितनी सीट खाली

बॉलीवुड को अच्छे कंटेंट पर काम करने की जरुरत

we have to adopt this method now: इस बारे में आगे बात करते हुए फहरान ने कहा कि बॉलीवुड को अच्छे कंटेंट बनाने के लिए काफी कोशिश करनी होगी और उन्हें ग्लोबल ऑडियंस को ध्यान में रखकर कंटेंट बनाना होगा तभी कुछ हो पाएगा। फरहान ने कहा, ‘हर किसी को अपनी भाषा से एक इमोशनल कनेक्शन होता है। लोगो से कनेक्ट होने के लिए फिल्मों में इमोशन होना जरुरी है , लेकिन जब हम किसी और भाषा की फिल्म को ट्रांसलेट करते हैं, तब वो इमोशन्स थोड़े अलग हो सकते हैं।’ लेकिन अपनी भाषा का इमोशन अलग होता है ,जिसे लोग बेहतर समझ पते है।

यह भी पढ़े: Google Chrome यूजर्स के लिए सरकार की चेतावनी ! जल्द कर लें ये काम नहीं तो उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

हमें अवेंजर्स वाला तरीका अपना होगा

we have to adopt this method now: इस बातचीत के दौरान एक्टर ने आगे कहा, ‘लोग अंग्रेजी में बने कंटेंट बिलकुल देख सकते हैं। हमेंं अब इस बैरियर को तोड़ना होगा। हमें अब ऐसा कंटेंट तैयार करना होगा जो किसी भी भाषा में वहीं भावनाएं व्यक्त कर सके जिससे लोग जुड़ सके। उन्होंने आगे बताया कि अब हमें अवेंजर्स वाला तरीका अपना होगा। फरहान ने बताया कि ये फिल्में भले ही अंग्रेजी भाषा में थी लेकिन लोगों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि इसका कंटेंट ही कुछ ऐसा था। जिसे देखने लिए लोग एक्साइटेड थे। हमें भी पहले ऐसे ही कंटेंट पर काम करना पड़ेगा, भाषा की समस्या तो बहुत बाद में आती है।

यह भी पढ़े: कपल ने बीच सड़क ‘किस’ करके मनाया स्वतंत्रता दिवस, दुश्मन को ‘चिढ़ाने की कोशिश’!

इन फिल्मोंं में काम करते नज़र आएंगे फहरान

we have to adopt this method now: आपको बता दें इन दिनों फरहान अपनी अपकमिंग फिल्म डॉन 3 में बिजी है। इस फिल्म को फरहान डायरेक्ट कर रहे है। साथ ही मिली जानकारी के अनुसार यह फिल्म इस साल नवंबर तक रिलीज़ हो जाएगी। साथ ही अख्तर “जी ले जरा ” फिल्म में भी काम करते नज़र आएंगे। जो कि 2023 को रिलीज़ कि जाएगी। इसके आलावा फरहान ने ‘भाग मिल्खा भाग’ और ‘जिंदगी मिलेगी न दोबारा’ रॉक ऑन ,द स्काई इस पिंक जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें