he-is-first-boy-in-kapoor-family-to-pass-class-10th-exam says ranbir-kapoor

कपूर खानदान में 10वीं पास करने वाले इकलौते लड़के हैं ये एक्टर, उत्तीर्ण होने पर परिवार ने दी थी पार्टी, इतना था परसेंट

ranbir kapoor : कपूर खानदान अपने नाम, फेम और शोहरत के लिए  फिल्म जगत में जाना जाता है। ऐसे में इस खानदान में कई ऐसे राज हैं, जो कुछ ही...

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 07:00 AM IST, Published Date : December 4, 2022/7:00 am IST

ranbir kapoor  : कपूर खानदान अपने नाम, फेम और शोहरत के लिए  फिल्म जगत में जाना जाता है। ऐसे में इस खानदान में कई ऐसे राज हैं, जो कुछ ही लोगों को पता है। कपूर खानदान बॉलीवुड के सबसे पुराने खानदानों में से एक है। कपूर खानदान की चार पीढ़ियां फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रही हैं। ये बात सभी जानते हैं कि कपूर खानदान एक्टिंग में भले ही महारत हासिल की हो, लेकिन पढ़ाई में कभी आगे नहीं रहा है। इसी मामले में रणबीर कपूर ने बताया कि वह भी पढ़ाई में कमजोर थे, लेकिन 10वीं में कम मार्क्स लाने के बावजूद उनका परिवार बहुत खुश हुआ था।

 Read more: VIDEO VIRAL: राष्ट्रपति के घर में मिले करोड़ों रुपए, ये देख प्रदर्शनकारियों के उड़े होश, सब कुछ छोड़कर गिनने लगे नोट 

रणबीर कपूर जल्द ही अपनी फिल्म ‘शमशेरा’ के साथ बड़े पर्दे पर छाने को तैयार हैं। फिल्म का प्रमोशन में भी रणबीर जोरों-शोरों से कर रहे हैं। अब एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर कपूर ने खुलासा किया है कि वह कपूर खानदान के इकलौते लड़के हैं, जिन्होंने 10वीं क्लास पास की थी। साथ ही उन्होंने बताया कि इस पर घरवालों का क्या रिएक्शन था। इस बारे में रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू में बात की। रणबीर से पूछा गया कि उन्होंने 10वीं के बाद मैथ या साइंस में से किस सब्जेट को चुना था। एक्टर बोले कि उन्होंने अकाउंट्स को चुना था। इस पर उनसे पूछा गया कि क्या वह पढ़ाई में कमजोर थे? रणबीर बोले- बहुत कमजोर था।

READ MORE : Nora Fatehi ने गुलाबी साड़ी में स्टेज पर लगाई आग, ऐसे दिखाए डांस मूव्स कि टैरेंस ने गोद में उठा लिया 

10वीं में इतना था प्रतिशत

रणबीर कपूर ने बताया कि वह 10वीं क्लास में 53.4 परसेंट लेकर आए थे। उन्होंने कहा, ‘जब मेरा रिजल्ट आया तो मेरा परिवार बहुत खुश हुआ था। उन्होंने मेरे लिए पार्टी रखी थी। उन्हें कोई उम्मीद नहीं थी। मैं अपने परिवार का पहला लड़का था जिसने 10वीं के एग्जाम पास किए थे।’ इस पर रणबीर से कहा गया कि भले ही वह पढ़ाई में कमजोर हों, लेकिन एक्टिंग में बेहतरीन हैं।

 Read more: 2 किलो आटे के खातिर चक्कीवाले की बेटी से छेड़छाड़, विरोध करने पर दबंगों ने दलित परिवार को लाठी-डंडों से पीटा 

 Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

he-is-first-boy-in-kapoor-family-to-pass-class-10th-exam says ranbir-kapoor