It is difficult to break this record of Kailash Kher, why he left at the age of

कैलाश खेर का ये रिकॉर्ड तोड़ पाना मुश्किल, क्यों 14 की उम्र में छोड़ा घरबार, एक गाना रिकॉर्ड करने के लिए इतनी मोटी रकम लेते हैं गायक!

It is difficult to break this record of Kailash Kher, singers charge such a hefty amount to record a song!

Edited By: , July 7, 2022 / 12:26 PM IST

मुंबई । वर्तमान समय में हमारी म्यूजिक इंड्रस्ट्री रचनात्मकता के मामलें में जीरो होती जी रही हैं। Remixes के चक्कर में Remake में आज के so cald बड़े और यंग सिंगर पुराने गाने की आत्मा को ही kill कर दे रहे हैं। ऐसे समय में कुछ ऐसे सिंगर भी है जो ओरिजनल सांग और अपनी कर्णप्रिय आवाज से साउथ से लेकर नॉर्थ तक डंका बजा रहे हैं। हम जिस मशहूर सिंगर की बात कर रहे हैं, उनका नाम कैलाश खेर हैं। जिन्होंने इंडियन सिनेमा को एक से बढ़कर एक गान दिए है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : Horoscope 07 July : सिंह और कन्या राशि वालों की चमकेगी किस्मत, मेष समेत इन राशियों को रहना होगा सावधान

इस लेख में हम कैलाश का जिक्र इसलिए कर रहे है क्यों कि उनका आज 49वां जन्मदिन हैं। कैलाश खेर के नाम ना जाने कितने रिकॉर्ड और मेलोडी और एवरग्रीन सांग दर्ज हैं। जिसे रिप्लेस कर पाना आज के टाइम के सिंगर के बस में नहीं हैं। उम्र के इस पड़ाव में कैलाश जिस प्रकार से अपने गाने को गाते हैं, वो अपने आप में एक मिसाल हैं। ऑटो ट्यून और मिक्सिंग के दौर में कैलाश खेर अपने नेचुरल वाइस के दम में एक अलग पहचान बनाए हुए हैं।

Read more :  कैलाश खेर का ये रिकॉर्ड तोड़ पाना मुश्किल, क्यों 14 की उम्र में छोड़ा घरबार, एक गाना रिकॉर्ड करने के लिए इतनी मोटी रकम लेते हैं गायक!

14 वर्ष की उम्र में वह अपने घर से निकल गए थे। घर छोड़ने के बाद वह ऋषिकेश आकर बस गए थे, और गंगा तट पर साधु संतों के साथ मिलकर भजन मंडली में हिस्सा लिया करते थे। कैलाश खेर क्लासिकल और फोक म्यूजिक की पढ़ाई करना चाहते थे। उन्होंने दिल्ली में म्यूजिक क्लास ज्वाइन कर ली और वहीं शाम की शिफ्ट में 150 रुपए प्रति सेशन के हिसाब से बच्चों को म्यूजिक सिखाते थे।

 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga