KBC 9 में अनामिका ने इन सवालों के जवाब देकर जीता एक करोड़, जानिए | KBC 9 winner Anamika Majumdar:

KBC 9 में अनामिका ने इन सवालों के जवाब देकर जीता एक करोड़, जानिए

KBC 9 में अनामिका ने इन सवालों के जवाब देकर जीता एक करोड़, जानिए

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 10:58 AM IST, Published Date : December 4, 2022/10:58 am IST

एंटरटेनमेंट डेस्क। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 10 वां सीजन 3 सितंबर से शुरु हो चुका है। हर बार की तरह इस बार भी लोगों को केबीसी का बेसब्री से इंतजार था। शो शुरु होते ही लोगों को सीजन 9 की विनर और उनके सवाल ध्यान आने लगे। तो चलिए जानते हैं सीजन 9 की विनर अनामिका मजुमदार और उनसे पूछे गये सवालों के बारे में। 

अनामिका जमशेदरपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने 15 सवालों के सही जवाब देते हुए 1 करोड़ रुपये जीता था। शो में अनामिका से पहला सवाल फिल्म का पूछा गया था। सवाल था साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म में से कौन सी आयुष्मान खुराना की फिल्म थी? बरेली की बर्फी बताकर अनामिका ने 1000 रुपये की राशि से शुरु किया। दूसरा सवाल 2000 रुपये के लिए था। किस त्योहार में सिंदूर खेल की रस्म की जाती है? दुर्गा पूजा त्योहार बताकर अनामिका आगे बढ़ीं।

यह भी पढ़ें : बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से इस वर्ष अब तक 1400 से ज्यादा लोगों की मौत

अनामिका से तीसरा सवाल कुकिंग के सरताज तरला दलाल और संजीव कपूर से रिलिटेड था। जिसका सही जवाब बताकर उन्होंने 3 हजार रुपये जीते। चौथा सवाल 5000 का था, जो कि पौधों से संबंधित था। 10,000 रुपये के लिए पांचवा सवाल खेला। प्रश्न था अस्थायी आवास, कैंप और आश्रय को और क्या कहा जा सकता है? अनामिका ने इसका भी सही जवाब दिया और गेम में आगे बढ़ती गईं। 20,000 रुपये के लिए अनामिका को आवाज पहचाननी थी। उन्हें विद्या बालन का एक डायलॉग सुनाया गया था, जिसका उन्होंने सही जवाब दिया। 40,000 रुपये के लिए सवाल था- किस राजनीतिक एवं नागरिक अधिकार कार्यकर्ता को आयरन लेडी के नाम से भी जाना जाता था? 8वां सवाल था कौन-सा पक्षी उड़ने वाले पक्षियों में सबसे ऊंचा होता है और एक ही जीवन साथी के साथ पूरा जीवन गुजारने के लिए जाना जाता है? 80 हजार रुपये के लिए अनामिका ने ऑडियंस पोल का सहारा लिया और सही जवाब दिया।9वां सवाल 1,60,000 रुपये के लिए था- यदि निर्मला सीतारमण भारत में रक्षा मंत्री का कार्यभार संभालने वाली दूसरी महिला हैं, तो पहली कौन थीं?

यह भी पढ़ें : आईआईटी बॉम्बे की स्टडी रिपोर्ट-बड़ी कंपनियों के भी नमक शुद्ध नहीं,नमक के साथ प्लास्टिक खा रहे हैं आप

अनामिका ने इंदिरा गांधी सही जवाब देते हुए 10 वें सवाल पर कदम रखा। 3,20,000 रुपये के लिए सवाल था- साल 2017 में टाटा संस के चेयरमैन कौन बने थे? एन. चंद्रशेखरन बताकर अनामिका आगे बढ़ीं। 11वें सवाल में ‘कर के दिखला दे गोल’गीत किस खेल प्रतियोगिता के प्रमोशन के लिए लॉन्च किया गया आधिकारिक गीत है? पूछा गया।12वां सवाल 12,50,000 रुपये का था जिसमें पूछा गया कि महाभारत के अनुसार, इनमें से कौन दो हिस्सों में दो अलग-अलग माताओं से जन्मा था, जिसका नाम उसे जोड़ने वाली राक्षसी के नाम पर रखा गया था? जोड़ीदार की लाइफलाइन की सहायता लेकर अनामिका 13वें सवाल पर पहुंची। 25,00,000 रुपये के लिए था, जवाहरलाल नेहरू मंत्रिमंडल के किस सदस्य ने त्यागपत्र देकर 1951 में एक नई पार्टी का गठन किया था? अनामिका धीरे-धीरे सभी सवालों के जवाब देती गईं और 14वां सवाल 50,00,000 रुपये के लिए सावल था मित्रभेद, मित्रलाभ, काकोलीकीयम, लब्धप्रणाश और अपरीक्षित कारकम, किस ग्रंथ के विभिन्न अध्याय या भाग हैं? 50-50 लाइफलाइन का सहारा लेकर पंचतंत्र सही जवाब बताया। एक करोड़ के लिए उनसे भारत के संविधान से जुड़ा सवाल पूछा गया था अनामिका विनोद बिहारी मुखर्जी और अवनींद्रनाथ टैगोर में थोड़ा कन्फ्यूाज हो गई थीं। सोच समझकर अनामिका ने इसके सही जवाब यानी नंद लाल बोस पर ताला लगाया और 1 करोड़ की जीत गईं।

वेब डेस्कIBC24