Mangal Dhillon Passes Away | Actor Mangal Dhillon

Mangal Dhillon Passes Away: जाने माने एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन, जन्म दिन मनाने से 4 दिन पहले दुनिया को कहा अलविदा

जाने माने एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन, जन्म दिन मनाने से 4 दिन पहले दुनिया को कहा अलविदा! Mangal Dhillon Passes Away

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2023 / 10:56 AM IST, Published Date : June 11, 2023/10:56 am IST

लुधियाना: Mangal Dhillon Passes Away सिनेमा जगत के लिए बीते कुछ महीने ठीक नहीं रहे हैं। बॉलीवुड, टीवी इंडस्ट्रीय सहित सिनेमा के अन्य क्षेत्रों से लगातार कलाकारों की मौत की खबर सामने आ रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि जाने-माने अभिनेताा मंगल ढिल्लों का आज निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वो लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे और उनका उपचार चल रहा था। मंगल ढिल्लों ने लुधियाना के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। बता दें कि 16 जून को उनका जन्मदिन आने वाला था, लेकिन अपने जन्म दिन के चार दिन पहले ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेता यशपाल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पेज पर मंगल ढिल्लों के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

Read More: छत्तीसगढ़ में आय और जाति प्रमाण पत्र बनवाने की गई वैकल्पिक व्यवस्था, पटवारियों से मिलने वाले दस्तावेजों की अनिवार्यता खत्म

Mangal Dhillon Passes Away मंगल ढिल्लों पंजाब के फरीदकोट जिले के वांडर जटाना गांव में जन्मे थे। वहीं के सरकारी स्कूल से चौथी क्लास तक की पढ़ाई पूरी करने के मंगल ढिल्लों उत्तर प्रदेश आ गए थे। यहां उन्होंने जिला परिषद स्कूल से आगे की पढ़ाई की और फिर वापस पंजाब लौट गए।

Read More: तीसरा बच्चा पैदा हुआ तो प्रशासन ने मैडम को किया बर्खास्त, रहमत बानो बोलीं- नियम जानते थे लेकिन…

मंगल ढिल्लों के निधन से उनके परिवार पर भी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मंगल ढिल्लों ने पेंटर रितू ढिल्लन से 1994 में शादी की थी। रितू पति मंगल का प्रोडक्शन के काम भी हाथ बंटाती थीं। मंगल ढिल्लों एक एक्टर ही नहीं, बल्कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी थे। उन्होंने ‘एमडी एंड कंपनी’ नाम से प्रोडक्शन हाउस खोला था, जिसके बैनर तले वह पंजाबी फिल्में बनाते थे।

 

Mangal Dillon Ji
RIP
😞

Posted by Yashpal Sharma on Saturday, June 10, 2023

Read More: पत्नी को तलाक देकर शिक्षक ने शिक्षिका के साथ किया ऐसा काम, परेशान होकर टीचर ने लगाई पुलिस से मदद की गुहार

मंगल ढिल्लों ने 1986 में सीरियल ‘कथा सागर’ से टीवी की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने ‘बुनियाद’, ‘जुनून’, ‘द ग्रेट ‘मौलाना आजाद’, ‘युग’ और ‘नूरजहां’ में काम किया। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘खून भरी मांग’, ‘कहां है कानून’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘विश्वात्मा’, ‘जिंदगी एक जुआ’, ‘ट्रेन टू पाकिस्तान’ में काम किया। मंगल ढिल्लों ने आखिरी फिल्म 2017 में ‘तूफान सिंह’ की थी। उनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी भी थी जिसके तहत कई फिल्में बनाई।

Read More: ‘अगर झूठ बोल रहे हैं तो हमारी आंख फूट जाए’ भाजपा नेता कसम खाएं तो मान लूंगा, भाजपा के आरोपों पर मंत्री अमरजीत भगत ने दी चुनौती

 

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक