अब फ्री मिलेंगे ये 4 पॉपुलर पेड चैनल, लॉकडाउन के बीच इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन ने लिया फैसला | Now these 4 popular paid channels will get free, Indian Broadcasting Foundation decided between lockdown

अब फ्री मिलेंगे ये 4 पॉपुलर पेड चैनल, लॉकडाउन के बीच इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन ने लिया फैसला

अब फ्री मिलेंगे ये 4 पॉपुलर पेड चैनल, लॉकडाउन के बीच इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन ने लिया फैसला

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 04:07 PM IST, Published Date : December 4, 2022/4:07 pm IST

नईदिल्ली। इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन (IBF) ने कहा है कि डीटीएच (DTH) और केबल नेटवर्क पर अगले 2 महीने के लिए 4 पॉपुलर पेड चैनल दर्शकों के लिए फ्री रहेंगे। कंपनी ने ये घोषणा करते हुए बताया कि ऐसा करने का मकसद कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार की मदद करना है। जानकारी के लिए बता दें IBF की ये घोषणा 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच की है।

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन में बिजली उपभोक्ताओं को राहत, इस महीने नहीं होगी बिजली रीडिंग

IBF ने जिन चार पेड चैनल्स को मुफ्त किया है, उनमें Sony Pal, Star India का Star Utsav, Zee TV का Zee Anmol और Viacom18’s Colors चैनल का Colors Rishtey चैनल है। ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन का मानना है कि उसके इस फैसले से लोगों को घर में कुछ समय बिताने का ज़रिया मिलेगा। एसोसिएशन के मुताबिक लोग लॉकडाउन में इन चैनलों को देखकर अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन पर चिन्हित किए गए सैकड़ो…

IBF ने अपने बयान में कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उद्योग की विज्ञापन आय पर असर पड़ेगा, इसके चलते उसके सदस्य अनिश्चितता के दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन इस कठिन समय में लोगों की मदद करने के लिए वे सरकार के प्रयासों के साथ हैं।

ये भी पढ़ें: कोविड 19 के खिलाफ जंग में 25 करोड़ दान करने के बाद …

ग्राहकों को पहले Sony Pal के लिए 1 रुपये चुकाने पड़ रहे थे, Star Utsav चैनल को भी पहले भी 1 में उपलब्ध कराया जा रहा था, वहीं Zee Anmol की कीमत पहले 0.1 रुपये थी और Colors Rishtey को पहले 1 रुपये में उपलब्ध कराया गया था।