Raj Kapoor Death Anniversary: Great filmmaker of Indian cinema

Raj Kapoor Death Anniversary : भारतीय सिनेमा के महान फिल्मकार, जानिए क्यों कहा जाता है बॉलीवुड का शोमैन…

Raj Kapoor Death Anniversary : भारतीय सिनेमा के महान फिल्मकार : Raj Kapoor Death Anniversary: Great filmmaker of Indian cinema

Edited By :   Modified Date:  June 2, 2023 / 07:54 PM IST, Published Date : June 2, 2023/7:54 pm IST

नई दिल्ली । भारतीय सिनेमा में वैसो तो एक से बढ़कर एक एक्टर और डायरेक्टर आए और गए लेकिन शो मैन का तमगा सिर्फ राज कपूर को ही मिला। राज कपूर इ़ंडियन सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और निर्मात निर्देशक रहे। उनकी फिल्में , उनका अभिनय और उनका निर्देशन हमेशा टॉप क्लास रहा। अभिनय उन्हें अपने पिता पृथ्वीराज कपूर से विरासत में मिली लेकिन उन्होंने इस विरासत को नेक्सट लेवल तक पहुंचाया। नतीजन आज उन्हें आज इंडियन सिनेमा महान फिल्मकार माना जाता है।

read more: Burhanpur news: सास-बहू के झगड़े का ससुर को भुगतना पड़ा खामियाजा, सुनकर रह जाएंगे दंग 

राज कपूर भारत के पहले ऐसे अभिनेता जिनकी फैन फॉलोइंग विदेशों में भी काफी तगड़ी रही। आज भी पूरे रुस में राज कपूर जैसा स्टारडम किसी भी भारतीय अभिनेता को नहीं मिला। अपने 4 दशक से भी लंबे चौड़े फिल्मी करियर में राज साहब ने बतौर एक्टर, बतौर प्रोड्यूसर और बतौर निर्देशक ढेर सारी फिल्में बनाई। जिसे दर्शक आज भी देखना पसंद करते है। भारतीय सिनेमा के गोल्डन एरा राज साहब ने ढेर सारी क्लासिक फिल्में बनाई।

read more: पत्नी की जगह सास हुई प्रेग्नेंट, दामाद संग मना ली हनीमून, खुलासे के बाद हुआ तलाक!

राज कपूर को आज मेरा नाम जोकर, श्री 420 , संगम, अंवारा, बरसात, अनाड़ी, धरम करम, सत्यम शिवम सुंदरम और बॉबी जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। राज साहब जैसा फिल्मकार सदियों में एक बार ही पैदा होते है। राज कपूर के जाने के बाद उनके बेटे ऱणधीर और ऋषि ने उनकी विरासत संभाली। आज राज साहब के पोते रणबीर फिल्मों में सक्रिय है। अपने दादा जी कि तरह उनमें भी एक शानदार अभिनेता बनने के सारे गुण उपलब्ध है।

read more :  इन पांच राशिवाले लोग शिव योग में बन जाएंगे धनवान, बरसेगी शनिदेव की कृपा

 
Flowers