Raju Srivastava used to do this work in Mumbai before becoming

‘गजोधर भैया’ बनने से पहले मुंबई में ये काम करते थे राजू श्रीवास्तव, ऐसे मिला था पहला ब्रेक

Raju Srivastav: Raju Srivastava used to do this work in Mumbai before becoming 'Gajodhar Bhaiya', ऐसे मिला था पहला ब्रेक

Edited By: , August 19, 2022 / 07:18 AM IST

नई दिल्ली। Raju Srivastav: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालात एक बार फिर बिगड़ गई है। डॉक्टरों के अनुसार, उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है, वो दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। दरअसल, राजू श्रीवास्तव को बीते दिनों दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालात नाजुक बताई गई थी लेकिन कुछ समय बाद उनकी सेहत में सुधार भी देखा गया। राजू श्रीवास्तव का जब भी नाम आता है तो लोगों के सामने उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा आ जाता है। राजू के पिता मशहूर कवि थे जबकि वो बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे। आइए जानते हैं राजू से जुड़ी कुछ अनकहीं बातें।

पुरुषों को बिल्कुल पसंद नहीं होती फीमेल पार्टनर की ये आदतें, सुधर जाएं वरना टूट सकता है अच्छा रिश्ता

कॉमेडी के तड़के से बनाई पहचान

Raju Srivastav: राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 में हुआ था। 58 साल के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हैं। अपने सपनों को पूरा करने के लिए राजू श्रीवास्तव जब मुंबई पहुंचे तो उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। राजू श्रीवास्तव ने ना केवल कॉमेडी किंग बनकर लोगों को खूब हंसाया बल्कि कई फिल्मों में भी अभिनय के साथ कॉमेडी का ऐसा तड़का लगाया कि फिल्मों में भी अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

पुलिस की दबंगई! ग्रामीणों के साथ की ऐसी हरकत कि फैला गया आक्रोश, वीडियो हुआ वायरल

आर्थिक तंगी के कारण ऑटो चलाते थे राजू भईया

Raju Srivastav: ज्यादातर फैंस उन्हें राजू श्रीवास्तव से ज्यादा गजोधर भैया कहकर बुलाते हैं। यहां तक कि जब एक वक्त बाद राजू को पैसों की तंगी होने लगी तो उन्होंने मुंबई में ऑटो भी चलाया। गुजरते दिन के साथ राजू श्रीवास्तव के पास जब पैसों की कमी होने लगी तो उन्होंने ऑटो चलाना शुरू कर दिया। इसी दौरान ऑटो चलाते वक्त राजू की किस्मत बदली और उन्हें एक कॉमेडी शो में ब्रेक मिल गया।

सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी नेता शाहनवाज के खिलाफ हाईकोर्ट फैसले पर रोक लगाने से किया इनकार, लगे हैं ये आरोप

‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ में बने कॉमेडी के किंग

Raju Srivastav: राजू श्रीवास्तव ने दूरदर्शन के ‘टी टाइम मनोरंजन में भी काम किया लेकिन शोहरत ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ से मिली। इस ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ में राजू श्रीवास्तव ‘गजोधर भैया’ बनकर ऐसे चमके इस शो की ट्रॉफी अपने नाम की और कॉमेडी किंग बन गए। इस शो के बाद राजू श्रीवास्तव ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।   राजू श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वो मुंबई, अपने करियर की शुरुआत में आए थे तो उस वक्त लोग कॉमेडी को ज्यादा तवज्जो नहीं देते थे। उस दौरान बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जॉनी लिवर साहब को देखकर साहस मिलता था। उस वक्त उन्हें कॉमेडी शो करने के महज 50 रुपये मिलते थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक