एक अश्लील MMS के कारण इस खूबसूरत एक्ट्रेस को छोड़ना पड़ा बॉलीवुड, बर्बाद हो गया करियर

रिया सेन (Riya Sen) बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हुआ करती थीं, जिसे लेकर यही कहा जाता था कि वो आगे चलकर खूब तरक्की करेंगी। वो दिखने में जितनी खूबसूरत हैं, एक्टिंग के मामले में भी वो उतनी ही मजबूत थी। लेकिन एक MMS ने उनके फिल्मी करियर पर ग्रहण लगा दिया।

: , January 24, 2022 / 06:54 PM IST

नई दिल्ली: रिया सेन (Riya Sen) बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हुआ करती थीं, जिसे लेकर यही कहा जाता था कि वो आगे चलकर खूब तरक्की करेंगी। वो दिखने में जितनी खूबसूरत हैं, एक्टिंग के मामले में भी वो उतनी ही मजबूत थी। लेकिन एक MMS ने उनके फिल्मी करियर पर ग्रहण लगा दिया। आज यानी 24 जनवरी को रिया सेन (Riya Sen) का जन्मदिन है और आज वो 41 साल की हो गई हैं।

read more: भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा: केएल राहुल की कप्तानी पर सवाल, कुछ कैरियर ढलान पर

रिया सेन (Riya Sen) बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों में शुमार हैं जिनके बने बनाए करियर को विवादों की काली छाया ने ऐसा ग्रहण लगाया कि ये ग्रहण कभी छट नहीं पाया। रिया सेन हिंदी और बंगाली फिल्मों की फेमस एक्ट्रेस मुनमुन सेन की बेटी हैं, रिया सेन की हिट फिल्मों में ‘स्टाइल’, ‘झंकार बीट्स’ और ‘अपना सपना मनी-मनी’ जैसी फिल्में ही याद आती हैं। लेकिन इससे ज्यादा लोगों को उनसे जुड़ी कंट्रोवर्सी याद है। एक ऐसा विवाद जिसने उन्हें कामयाबी की चमक से बदनामी के अंधेरे में ला खड़ा किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Riya sen (@riyasendv)

read more: डोरी से बंधा टॉप पहनकर पार्टी करने पहुंची Urfi Javed , फोटोज देख उड़ जायेंगे आपके होश, देखें Latest तस्वीरें

रिया (Riya Sen) अपने अफेयर को लेकर हमेशा चर्चा में रहीं, उनके ब्वॉयफ्रेंड में अक्षय खन्ना से लेकर लेखक सलमान रुशदी तक का नाम शामिल है, जबकि रुशदी रिया से दोगुनी उम्र के थे। दोनों ने इस बात को एक्सेप्ट कभी नहीं किया मगर, कुछ ही वक्त रिश्ते में रहने के बाद दोनों ही अलग हो गए, 2011 में रिया को श्रीशंत के लिए कई बार स्टेडियम में चीयर करते देखा गया, रिया सेन ने अपने ब्वॉयफ्रेंड शिवम तिवारी से 2017 में एक निजी समारोह में शादी की थी।

read more: 25 जनवरी को दंतेवाड़ा और जगदलपुर प्रवास पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल
रिया की जिंदगी का सबसे बड़ा विवाद था एक्टर अश्मित पटेल (Ashmit Patel) के साथ उनका एमएमएस (MMS) लीक होना। इस वीडियो में वो अंतरंग होते और एक दूसरे को किस करते दिख रहे थे, 2005 में रिया और अश्मित रिलेशनशिप में थे। उस दौरान रिया की एक फिल्म रिलीज होने वाली थी, लोगों का आरोप था कि पब्लिसिटी के लिए रिया ने खुद अपना ये वीडियो लीक करवा दिया, मगर दोनों ने ही इस वीडियो को फेक बताया था। इसी विवाद के चलते सब बदल गया और रिया को बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Riya sen (@riyasendv)

रिया (Riya Sen) ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में एक बाल कलाकार के रूप में की थी। वह अभिनेत्री राइमा सेन की छोटी बहन भी हैं, रिया सेन त्रिपुरा के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं, इनके पिता भरत देव वर्मा कूच बिहार की महारानी इला देवी के बेटे हैं। रिया को पहली बार पहचान फाल्गुनी पाठक के गाने ‘चूड़ी जो खनकी हाथों में’ से मिली थी। स्टार किड होने के बाद भी रिया सफल अभिनेत्री के तौर पर खुद को स्थापित नहीं कर पाईं। रिया हमेशा अपनी फिल्मों में बोल्ड और हॉट सीन्स को लेकर चर्चा में रही हैं। हालांकि, अब रिया पूरी तरह से बंगाली फिल्मों की तरफ रुख कर चुकी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Riya sen (@riyasendv)