We removed the fear of the name of Bastar from the minds of the people

Bejod Bastar : देश के लोगों में बस्तर के नाम से खौफ था, हमने लोगों के मन से ये खौफ निकाला : सीएम भूपेश बघेल

Bejod Bastar : छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 ने आज उन लोगों को सम्मानित कर रहा है जिन्होंने अपना पसीना बहाकर अपनी मेहनत

Edited By: , January 25, 2023 / 10:44 PM IST

जगदलपुर : Bejod Bastar : छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 ने आज उन लोगों को सम्मानित कर रहा है जिन्होंने अपना पसीना बहाकर अपनी मेहनत और ईमानदारी से धुर नक्सल क्षेत्र बस्तर में विकास की नई ​इबारत लिखी। इसके लिए IBC24 ने Bejod Bastar नाम के सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए।

यह भी पढ़ें : Bejod Bastar: गणतंत्र दिवस पर मिलेट झांकी के रिजेक्ट होने पर बोले सीएम, कहा – नहीं पड़ता कोई फर्क 

Bejod Bastar : इस दौरान IBC24 के मैनेजिंग एडिटर परिवेश वात्स्यायन द्वारा बस्तर को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, बस्तर के लोगों बहुत सरल औऱ सहज हैं। उसको समझना पड़ेगा। पहले लोगों में खौफ था लेकिन अब ये दूर हो गया है। अब यहां के लोग देर रात भी घर जाते हैं। हमारी सरकार ने लोगों के मन से डर को दूर करने का काम किया। पहले आदिवासियों को ही नक्सली कहा जाता था लेकिन हमने प्रशासन को लोगों से जोड़ा और आदिवासियों के मन से ये डर दूर हुआ।

यह भी पढ़ें : Bejod Bastar: बस्तर की सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण और संवर्धन का काम कर रही ‘बादल एकेडमी’, संस्था के लोगों को IBC24 ने किया सम्मानित 

Bejod Bastar : हमने आदिवालियों के उत्पादों को खरीद कर उनके जेब में पैसा डालने का काम किया। हमने सभी वनोपजों का सर्मथन मुल्य घोषित किया। इससे आदिवासियों की जिंदगी सवरी। पहले यहां के लोगों को लगता था कि सड़के सुरक्षाबलों के लिए बनाया जा रहा है लेकिन हमारी सरकार आने के बाद लोगों का सोच बदला है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें