Establish such a statue of Bappa according to Vastu, all wishes will be fulfill

वास्तु के अनुसार बप्पा की ऐसी प्रतिमा करें स्थापित, जल्द पूर्ण होंगी सभी मनोकामनाएं

Ganesh Murti Vastu Rule: वास्तु के अनुसार बप्पा की ऐसी प्रतिमा करें स्थापित, all wishes will be fulfilled soon

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:17 PM IST, Published Date : August 30, 2022/6:53 am IST

नई दिल्ली। Ganesh Murti Vastu Rule: भारत में जोरों-शोरों से गणेश चतुर्थी का का पर्व मनाया जाता है। इस साल 31 अगस्त को बप्पा सभी के घरों में विराजमान होंगे। लेकिन गणेश जी के स्थापना से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जो आपको जानना जरूरी है। वास्तु शास्त्र में गणेश स्थापना और पूजा के कुछ नियम बताए गए हैं। शास्त्रों के अनुसार, घर में गणेश स्थापना को लेकर कई नियम बताए गए हैं। जिसमें उनके प्रतिमा के स्वरूप से लेकर उनकी डिजाइन, रंग, सूंड का आकार और दिशा के बारे में बताया गया है। गणेश पूजा में इन बातों का ध्यान रखने से घर में सुख समृद्धि के और धन-वैभव की कमी नहीं होती है। इन नियमों का पालन करने से आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी हो जाएंगी।

हरतालिका तीज’ आज, इस शुभ मुहूर्त में करें गौरीशंकर की पूजा, जानें क्या है नियम

घर में सुख-समृद्धि के लिए सफेद गणपति करें स्थापित

Ganesh Murti Vastu Rule: अगर आप घर में सुख-समृद्धि और शांति चाहते हैं, तो उनको अपने घर में सफेद रंग के गणेश जी की स्थापना करनी चाहिए। वास्तु के अनुसार, सफेद रंग के गणपति बेहद पवित्र माने जाते हैं। ऐसे में घर में सफेद रंग की गणेंश जी की मूर्ति स्थापित करने से शांति बनी रहती है।

धन प्राप्ति के लिए गुलाबी रंग के गणेश जी की करें पूजा

Ganesh Murti Vastu Rule: गणेश भगवान को प्रथम पूज्य माना जाता है। किसी भी पूजा-पाठ में सबसे पहले उनकी आराधना होती है। इसके अलावा धन प्राप्ति के लिए भी गणेश जी की पूजा की जाती है। इसलिए आर्थिक वैभव की प्राप्ति के लिए गणेश जी की मूर्ति की स्थापना की जाती है। इसके लिए आप घर में गुलाबी रंग के गणेश जी रख सकते हैं।

बाढ़ का कहर जारी… यहां एक हजार से अधिक लोगों की मौत, अर्थव्यवस्था को हुआ इतने अरब डॉलर का नुकसान 

काम में आ रही बाधा तो सिंदूरी रंग के बप्पा की करें स्थापना

Ganesh Murti Vastu Rule: इसके अलावा गणेश जी की पूजा करने से पुराने अटके काम भी पूरे हो जाते हैं। अगर आपका कोई काम अटका हुआ है या कोई अन्य बाधा है, तो घर में सिंदूरी रंग के गणेश जी स्थापित करने चाहिए। घर में सिंदूरी रंग के गणेश जी की रोजाना पूजा करने से आपके सारे संकट दूर हो जाएंगे।

और भी है बड़ी खबरें…