Those who became victims of covid, facing this health problem

जो हुए कोविड के शिकार, वो अब सेहत संबंधी इस समस्या से जूझ रहे, देखें रिपोर्ट

जो हुए कोविड के शिकार, वो अब सेहत संबंधी इस समस्या से जूझ रहे, देखें रिपोर्ट Those who became victims of Kovid, facing this health problem

Edited By: , August 10, 2022 / 06:42 AM IST

Victims of Covid: नई दिल्ली। कोरोना का संक्रमण होने के बाद ज्यादातर लोगों को कई तरह के समस्याओं का सामना करना पड़ा। साथ ही इनको कोरोना के आफ्टर इफेक्ट्स देखने को मिले हैं। किसी को अन्य बीमारी के रूप में तो किसी को रोग प्रतिरोधक क्षमता इतनी कमजोर होने के रूप में कि लगातार कोई ना कोई हेल्थ संबंधी समस्या उन्हें हो ही रही है। लेकिन कुछ लोग कोरोना के भयानक आफ्टर इफेक्ट्स का सामना कर रहे हैं।

इनमें मसल्स संबंधी दर्द, याददाश्त संबंधी समस्या और आंखों पर हुए गंभीर असर तक शामिल हैं। यहां उन लोगों के विषय में बताया जा रहा है, जिन्हें याददाश्त संबंधी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Read more: धन लाभ और सुख-समृद्धि के लिए बड़े काम की हैं वास्तु की यह 5 चीजें   

कोरोना के कारण हो रही है याददाश्त संबंधी समस्या
Victims of Covid: कोविड-19 का शिकार हुए ऐसे लोगों में मेमोरी रिलेटेड प्रॉब्लम देखने को मिल रही है, जिनकी कोरोना संक्रमण के दौरान गंध महसूस करने की क्षमता चली गई थी। पोस्ट कोरोना इफेक्ट्स पर हो रही अलग-अलग स्टडीज में यह बात सामने आई है कि कुछ समय के लिए सूंघने की शक्ति का चले जाना, अल्जाइमर रोग का प्रारंभिक लक्षण हो सकता है।

शोध रिपोर्ट
कोरोना के बाद न्यूरोलॉजिकल हेल्थ पर किस तरह का असर पड़ा और मेमोरी से जुड़ी किस तरह के बदलाव हुए इस विषय पर अध्ययन करते हुए अर्जेंटीना की पोंटिफिकल कैथोलिक यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने शोध में पाया कि कोरोना से संक्रमित हुए दो तिहाई लोगों में किसी ना किसी रूप में याददाश्त से जुड़ी समस्या उत्पन्न हुई है।

Read more:  10 August: मिथुन, सिंह और धनु राशि वालों को नौकरी में प्रमोशन के योग, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे 

Victims of Covid: किसी को चीजें याद रखने में दिक्कत हो रही है तो कोई अपने काम पर फोकस नहीं कर पाता है। जबकि कुछ लोगों को दिमाग में लगातार कुछ ना कुछ चलते रहने की समस्या भी सामने आई है। इन दो-तिहाई लोगों में आधे लोगों के लिए न्यूरोलॉजिकल समस्याएं इतनी गंभीर स्थिति में है कि इन्हें अपने दैनिक कार्य करने में भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

और भी है बड़ी खबरें…