Himachal Pradesh government will recruit 30 thousand posts

युवाओं के लिए खुशखबरी! 30 हजार विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, यहां के सीएम ने किया बड़ा ऐलान

Himachal Pradesh government will recruit 30 thousand posts: विभागों में पदों को भरने की प्रक्रिया भी प्रदेश में जल्द ही शुरू होगी।

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 05:55 PM IST, Published Date : March 17, 2023/5:55 pm IST

Himachal Pradesh government will recruit 30 thousand posts : शिमला। आज हिमाचल प्रदेश के नए सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 53,413 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया है। इस बजट में सीएम ने कई बड़े और अहम घोषणाएं की हैं। सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बजट में 25 हजार विभिन्न कार्यात्मक पदों को भरने की घोषणा है। स्वास्थ्य विभाग, तकनीकी शिक्षा, शिक्षा, पशुपालन, शहरी विकास, पंचायतीराज, जल शक्ति, बिजली बोर्ड, ग्रामीण विकास विभाग आदि में पद भरे जाएंगे।

read more : Balaghat news: सहयोगी दस्ता भर्ती बंद करो.. पुलिस की मुखबिरी करना बंद करो…वरना, नक्सलियों ने जारी की चेतावनी 

30 हजार विभिन्न फंक्शनल पदों भर्ती

Himachal Pradesh government will recruit 30 thousand posts : वहीं सीएम सुक्खू ने बजट पेश करते हुए घोषणा की है कि प्रदेश में युवाओं को ध्यान में रखते हुए 30 हजार विभिन्न फंक्शनल पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। जिससे प्रदेश में रोजगार और नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। यह पद कई विभागों के अंतर्गत निकाले जाएंगे। विभागों में पदों को भरने की प्रक्रिया भी प्रदेश में जल्द ही शुरू होगी।

read more : भारतीय मूल के शख्स ने 13 कोरियाई महिलाओं से किया दुष्कर्म, नशीली दवा पिलाकर मिटाता था हवस, 45 से ज्यादा अश्लील वीडियो बरामद 

90,000 प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार

Himachal Pradesh government will recruit 30 thousand posts : 2023-24 में 20 हजार करोड़ रुपये के निजी निवेश के साथ 90,000 प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। नई ओद्यौगिक नीति व निवेशकों की सुविधा के लिए ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन खोला जाएगा। बजट में घोषणा की गई कि सिंगल विंडो सिस्टम खत्म होगा। नई उद्योग नीति लाई जाएगी।

read more : राष्ट्रपति ने अपना काफिला रुकवाकर बच्चों को बांटी चॉकलेट, तस्वीरें हुई वायरल

विधायक क्षेत्र विकास निधि में बढ़ोतरी

इतना ही नहीं प्रदेश के बजट में विधायक ऐच्छिक निधि को 12 से बढ़ाकर 13 लाख रुपये करने की घोषणा की गई। विधायक क्षेत्र विकास निधि को दो करोड़ रुपये से बढ़ाकर 2.10 करोड़ रुपये किया। दिहाड़ी 375 रुपये करने की घोषणा की गई है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें