PM Modi spoke to Himachal and Uttarakhand CM amidst heavy rains

भारी बारिश ने उत्तराखंड और हिमाचल में मचाई तबाही, दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से PM मोदी ने की बात, मदद का दिया आश्वासन

भारी बारिश ने उत्तराखंड और हिमाचल में मचाई तबाही:PM Modi spoke to Himachal and Uttarakhand CM amidst heavy rains

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2023 / 07:22 PM IST, Published Date : July 10, 2023/7:22 pm IST

PM Modi spoke to Himachal and Uttarakhand CM amidst heavy rains : नई दिल्ली। भारी बारिश ने देश के कई राज्यों में तबाही मचाई है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड की वजह से काफी नुकसान हुआ है। हिमाचल में ब्यास नदी का रौद्र रुप देखने को मिल रहा है। तो उत्तराखंड में कई रास्तों को बंद कर दिया गया है। उत्तरकाशी में देर रात हुई मूसलाधार बारिश के कारण हर्षिल और क्यारकुली गांव के बीच में बहने वाली जालंधरी नदी उफान पर आ गई है। नदी का रौद्र बहाव हर्षिल-क्यारकुली ट्रैक को जोड़ने वाले पुल को भी बहा ले गया। उत्तरकाशी में बीते रोज यात्रा ड्यूटी चौकी या न चट्टी पर तैनात कांस्टेबल चमन तोमर डाबकोट की पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई।

read more : Sawan Somwar Special : बाबा विश्वनाथ के भक्तों पर हुई हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा, शिवभक्तों द्वारा लगाए गए हर हर महादेव के जयघोष से गुंजायमान हुआ धाम 

बाढ़ के चलते कम से कम 22 लोगों की मौत

उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश के चलते हुए भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ के चलते कम से कम 22 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में रिकॉर्ड बारिश हुई है। इसके चलते स्कूलों को बंद करना पड़ा है। हिमाचल प्रदेश में नदियों के उफनाने से लोग फंस गए हैं। हिमाचल प्रदेश ने स्कूलों और कॉलेजों को दो दिनों के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। पिछले 36 घंटों में हिमाचल प्रदेश में 14 बड़े भूस्खलन हुए हैं और 13 फ्लैस फ्लड आए हैं। इनके चलते 700 से अधिक सड़कें बंद हो गई हैं।

read more : सहायक शिक्षक रविन्द्र सिंह निलंबित, जानिए क्या है पूरा मामला…. 

हिमाचल और उत्तराखंड मुख्यमंत्रियों से पीएम मोदी ने की बात

 

PM Modi spoke to Himachal and Uttarakhand CM amidst heavy rains : पीएमओ सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से टेलीफोन पर बातचीत की है। दोनों राज्यों में बारिश से उपजे हालात के बारे में मुख्यमंत्रियों से उन्होंने चर्चा की है। पीएम ने दोनों सीएम को आश्वस्त किया कि भारत सरकार की ओर से हर संभव मदद की जाएगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें