How to control husband? By connecting with animals, woman told the way

कैसे करें पति को कंट्रोल? जानवरों के साथ संबंध जोड़कर बता रही महिला, लेती है इतने रुपए फीस

How to control husband? :  34 साल की इस महिला इंफ्लूएंसर का नाम मार्गरीटा नजरेंको है। वह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की रहने वाली हैं।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:25 PM IST

नई दिल्ली : How to control husband? : एक महिला अपनी कोचिंग की वजह से बहुत ही ज्यादा चर्चा में है। यह महिला कोई जिम, पढ़ाई नहीं एक अलग ही चीज कोच है। यह महिला एक लाइफ कोच है और यह महिलाओं को पुरुष पार्टनर को बातों में फंसाकर अपना काम निकलवाने के तरीके बताती है। यह महिला इंफ्लूएंसर दूसरी महिलाओं को फेमिनिज्म का पाठ पढ़ाती हैं और परेशानियों से दूर रहने के तरीके समझाती हैं।

यह भी पढ़ें : राजधानी समेत इन जिलों में स्कूल लगने के समय में हुआ बदलाव, इस वजह से जिला प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, आदेश जारी

महिलाओं को ये सलाह देती है लाइफ कोच

How to control husband? :  34 साल की इस महिला इंफ्लूएंसर का नाम मार्गरीटा नजरेंको है। वह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की रहने वाली हैं। मार्गरीटा महिलाओं को अपनी चालाकी और फेमिनिटी का इस्तेमाल करने की सलाह देती हैं, ताकि महिलाएं अपने पुरुष पार्टनर को मनचाहे काम के लिए मना सकें और एक लैविश जिंदगी एन्जॉय कर सकें। मार्गरीटा ने तीन जानवरों का उदाहरण देकर महिलाओं के बिहेवियर पैटर्न के बारे में बताया है। पहला- हिरण, दूसरा- गाय और तीसरा- घोड़ा।

यह भी पढ़ें : रेलवे टिकट काउंटर वाले ने दिखाई हाथ की सफाई, 500 के नोट को बना दिया 20 रुपया

स्त्री ऊर्जा का प्रतीक है हिरण

How to control husband? : मार्गरीटा कहती हैं कि हिरण ‘स्त्री ऊर्जा का प्रतीक है, महिलाओं को उसकी तरह ही बनना चाहिए।’ उन्होंने आगे कहा कि मां की भूमिका एक डेयरी गाय की तरह होती है, ‘जो सबकुछ करती है और थकी होती है।’ इस रोल से बाहर निकलने के लिए महिलाओं को एक बाउंड्री सेट करना चाहिए और पार्टनर के साथ काम को बांट लेना चाहिए।

मार्गरीटा ने आगे कहा- घोड़ा प्रभावशाली पौरुष के रोल को दर्शाता है। मैं पूरी जिंदगी घोड़े जैसा ही बिहेव करती रही हूं। मैं सारे खर्चे उठाना चाहती थी और वैसे पुरुषों के पीछे भागती थी जो मेरे साथ रहना पसंद नहीं करते थे। उन्होंने कहा कि महिलाओं को हिरण की तरह होना चाहिए। हिरण को कभी कुछ गलत होने का अंदेशा होता है तो वह वहां से निकल लेती है।

यह भी पढ़ें : Four of a family killed: गहरी खाई में गिरा वाहन, एक परिवार के चार लोगों की मौत 

महिलाओं को अपने नारीत्व को बनाना चाहिए और प्रभावी

How to control husband? : मार्गरीटा ने दावा किया है कि महिलाएं अगर चाहती हैं कि पुरुष उनकी बातों को मानें तो उन्हें अपने अंदर के नारीत्व को और प्रभावी बनाना चाहिए। उन्होंने कहा- अपनी बातों को मनवाने के लिए महिलाओं को पुरुषों से झगड़ा नहीं करना चाहिए। यह काम नहीं करेगा। मार्गरीटा ने कहा- पुरुष के टॉप क्वालिटीज की तारीफ कीजिए क्योंकि इससे वह आपकी बातों पर ध्यान देने लगेंगे। जिन चीजों को वह बदल नहीं सकते उसके बारे में शिकायत मत कीजिए। मार्गरीटा पुरुषों को इंफ्लूएंस करने के तरीके एक ऑनलाइन कोर्स में बताती हैं। इसके लिए वह फीस भी चार्ज करती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें