Change School timing in many district including the bhopal, govt order

राजधानी समेत इन जिलों में स्कूल लगने के समय में हुआ बदलाव, इस वजह से जिला प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, आदेश जारी

Change School timing : अलग-अलग शहरों में जिला प्रशासन ने स्कूल लगने के समय में बदलाव किया गया है

Edited By: , November 29, 2022 / 08:04 PM IST

हरदा। Change School timing : मध्यप्रदेश के कई शहरों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। तेजी से तापमान में गिरावट आने से शीतलहर के हालात बन गए हैं। वहीं कड़ाके के ठंड के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं सबसे ज्यादा परेशानी सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है। जिसके बाद अलग-अलग शहरों में जिला प्रशासन ने स्कूल लगने के समय में बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें : BJP प्रत्याशी ब्रम्हानंद की होगी गिरफ्तारी! झारखंड पुलिस चारामा रवाना, पूर्व मंत्री बृजमोहन बोले- कांग्रेस को हार निकट दिख रही ह़ै

Change School timing :  बता दें कि राजधानी भोपाल, इंदौर, हरदा समेत अन्य जिलों में सुबह स्कूल लगने के समय में बदलाव हुआ है। यहां हरदा जिले में प्रशासन ने आज सुबह स्कूल लगने के समय में बदलाव किया गया है। जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार अब सुबह 8.30 बजे से पहले स्कूल नहीं लगेगी। ठंड को देखते हुए प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है। यह आदेश सरकारी, प्राइवेट और अनुदान प्राप्त स्कूलों के लिए लागू होगा।

यह भी पढ़ें :  सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस की शुभकामनाएं, बधाई संदेश में कही ये बात

इंदौर में आज से बदला समय

Change School timing :  ठंड के कारण आज से इंदौर में स्कूलों के समय में बदलाव हुआ है। आज से स्कूल सुबह 8.30 या उसके बाद से लगनी शुरू हो गई है। इसके अलावा राजधानी भोपाल में भी आज सुबह स्कूल 08.30 से संचालित हो रहे हैं। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने स्कूल लगने के समय में बदलाव का आदेश शनिवार को ही जारी कर दिया था।

यह भी पढ़ें :  अनुराग कश्यप का छलका दर्द, कहा – मेरी बेटी को रेप की धमकियां मिल रही थीं और मै हार्ट अटैक से मर रहा था…

टूटा 13 साल का रिकॉर्ड

मप्र के कई हिस्सों में ठंड का पारा तेजी से लुढ़का है। वहीं राजधानी में ठंड का रिकॉर्ड टूटा है। मौसम विभाग के अनुसार 13 साल बाद पारा 10 डिग्री के नीचे पहुंचा। वहीं रात का पारा 9.6 डिग्री रहा। यहां पचमढ़ी में पारा 5 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं अन्य जगहों पर पारा 9 डिग्री दर्ज किया गया।

और भी है बड़ी खबरें…