Husband Lost Memory after 10 Minutes of Sex with Wife

पत्नी से सेक्स करने के 10 मिनट बाद चली गई शख्स की याददास्त, एनिवर्सरी मनाने के बाद बना रहे थे संबंध

पत्नी से सेक्स करने के 10 मिनट बाद चली गई शख्स की याददास्त! Husband Lost Memory after 10 Minutes of Sex with Wife

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 29, 2022/5:44 pm IST

आयरलैंड: Lost Memory after Sex हेल्थ विशेष मानते हैं कि सेक्स करने के बाद इंसान रिलेक्स ​फील करता है। कहा ये भी जाता है कि सेक्स करने से इंसान को मानसिक रूप से शांति मिलती है। लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल एक शख्स की पत्नी से सेक्स करने के 10 मिनट बाद याददास्त चली गई। बताया जा रहा है कि वह बीते दो दिनों की सारी बातें भूल गया है। वहीं, जब इस बात की जानकारी डॉक्टरों को लगी तो वो भी हैरान हो गए हैं।

Read More: PM Kisan Yojana: मात्र एक दिन बाद मिल सकती है खुशखबरी! पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त पाने जल्द करें ये काम

पति भूल गया सब कुछ

Lost Memory after Sex आयरिश मेडिकल जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक सेक्स के 10 मिनट बाद ही 66 साल के शख्स को Transient Global Amnesia नाम की बीमारी (अचानक से मेमोरी लॉस होने की अस्थाई समस्या) हो गई। आयरलैंड के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल लिमरिक के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट ने कहा है कि मामला यह दर्शाता है सेक्स से मेमोरी लॉस हो सकती है।

Read More; हिन्दी के महान कवि चंदबरदाई के रोल में नजर आएगा बॉलीवुड का ये हीरो 

जानकर डॉक्टर रह गए हैरान

बता दें कि 7 साल पहले भी इस शख्स को सेक्स के बाद मेमोरी लॉस से जुड़ी कुछ दिक्कतें हुई थीं। तब Amnesia की शिकायत पर वह हॉस्पिटल गए थे। ‘Recurrent Postcoital Transient Amnesia Associated with Diffusion Restriction’ नाम की एक रिपोर्ट में उनके दो दिनों के मेमोरी लॉस के बारे में बताया गया है।

Read More: कृषि पशुपालन एवं सहकारि​ता विभाग में निकली बंपर भर्ती, स्नातक पास युवा 19 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

10 मिनट बाद भूल गया सब कुछ

रिपोर्ट के मुताबिक, याददाश्त प्रभावित होने से 10 मिनट पहले वह पत्नी के साथ संबंध बना रहे थे, जिसके बाद उन्होंने फोन पर डेट देखा और वह बेचैन हो गए। उन्हें लगा कि वेडिंग एनिवर्सरी उनसे मिस हो गई। दरअसल, इससे एक दिन पहले शख्स की वेडिंग एनिवर्सरी थी।

Read More: MP पंचायत चुनाव: सभी चरणों के लिए एक साथ भरे जाएंगे नाम निर्देशन पत्र, 30 मई से 6 जून तक समय निर्धारित

एक दिन पहले ही वेडिंग एनिवर्सरी मनाया

रिपोर्ट में बताया गया है कि शख्स ने एक दिन पहले ही वेडिंग एनिवर्सरी मनाया था। उसकी पुरानी मेमोरी ठीक थी, लेकिन उस दिन और उससे एक दिन पहले की कोई यादें उसके पास नहीं थी। शोधकर्ता Transient Global Amnesia को पुरानी बीमारी से जोड़कर देख रहे हैं। उनका मानना है कि 50 से 70 साल की उम्र में व्यक्ति के साथ ऐसा हो सकता है।

Read More: अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए करना होगा ये काम, सरकार ने नियमों में कर दिया है बदलाव, जानें क्या है नई गाइडलाइन

बार-बार नहीं होतीं ऐसी घटनाएं

डॉक्टरों के मुताबिक, Transient Global Amnesia को माइग्रेन, फिजिकल एक्सरसाइज, हॉट-कोल्ड वाटर, इमोशनल स्ट्रेस, पेन और सेक्शुअल इंटरकोर्स से जोड़ा जाता रहा है। आमतौर पर यह 50 से 60 साल के लोगों को प्रभावित करता है। ऐसा समझा जाता है कि ज्यादातर मरीज के साथ ऐसी घटनाएं बार बार नहीं होतीं।

Read More: PM मोदी से क्या बोली थीं डोनाल्ड ट्रंप की बीवी?, CM केजरीवाल ने भरी सभा में बताई पूरी बात