Negative energy can increase by planting these plants at home

घर में इन पौधों को लगाने से बढ़ सकती है निगेटिव एनर्जी, भूलकर न करें ये गलतियां

Plant Vastu: Negative energy can increase by planting these plants at home, वरना दुर्भाग्‍य आपका पीछा नहीं छोड़ेगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 12, 2022/2:05 pm IST

Plant Vastu: वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक, घर में पौधे लगाना शुभ होता है लेकिन कुछ पौधे ऐसे होते है जो घर के लिए बहुत अशुभ हो सकते हैं। इनके घर में होने से निगेटिव एनर्जी आती है।  ये पौधे घर को मुसीबतों से भर देते हैं और ढेरों समस्‍याओं का कारण बन जाते है। इसलिए जिन पौधो के बारे में हम बताने जा रहे हैं उन्हें अपने घरों  में गलती से भी न लगाएं वरना दुर्भाग्‍य आपका पीछा नहीं छोड़ेगा।

कपास

Plant Vastu: घर में कपास का पौधा कभी भी लगाने की गलती न करें। ये दिखने में भले ही सुंदर लगते है लेकिन, वास्‍तु शास्‍त्र में इसे घर के लिए बहुत अशुभ माना गया है। कपास के पौधे का घर में रहना अशुभता का कारण बनता है।

इमली-आंवले का पेड़ या पौधा

Plant Vastu: इमली और आवले का पौदा निगेटिव एनर्जी को आकर्षित करती है। इसलिए इमली-आंवले को घर के अंदर ही नहीं बल्कि घर के सामने भी नहीं लगाना चाहिए।

मेहंदी

Plant Vastu: मेहंदी के पौधे पर नकारात्‍मक शक्तियों का वास माना जाता है इसलिए इन्‍हें भी घर में कभी न लगाएं। साथ ही मेहंदी के पौधे की तेज गंध भी लोगों को असहज बनाती है और घर में अशांति-तनाव का माहौल लाती है। यदि आप अपने मन की शांति और सुकून चाहते हैं तो इन पौधों को घर में लगाने से बचें।

Read more: इस तेल से फेस के दाग-धब्बे होंगे दूर, संभलकर करें इस्तेमाल वरना हो सकता है नुकसान

कैक्टस

Plant Vastu: कांटेदार का पौधा अपने घर में कभी भी न लगाएं। ये घर में नकारात्‍मक ऊर्जा लाता हैं और घर की सुख-शांति को नष्ट कर देता हैं। इससे घर के लोगों की तरक्‍की में बाधा उत्पन्न होती है और ये मानसिक तनाव को बढावा देते हैं।

बोनसाई

Plant Vastu: बोनसाई प्‍लांट तैयार करना एक अच्‍छी कला है लेकिन इन्‍हें घर में रखने से  आपकी तरक्‍की रुक सकती हैं। यह आपकी कामों में रुकावट डाल सकती हैं। व्‍यापार में उदासी और कार्य में मंदी ला सकती हैं। इसलिए घर में कभी भी बोनसाई प्‍लांट न लगाए।

 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें