There is an impression before marriage, so keep these things in mind

शादी से पहले जमाना है इम्प्रेशन, तो पहली मुलाकात के समय रखें इन बातों का ध्यान, पक्का हो जाएगा रिश्ता

Relationship Tips: There is an impression before marriage, so keep these things in mind at the time of first meeting, ध्यान में रखें ये बातें

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 12, 2022/6:58 pm IST

Relationship Tips: शादी जीवन के सबसे अहम फैसलों में से एक है। इसलिए आजकल युवा पार्टनर को समझने के लिए शादी से पहले ही मिलने की चाहत रखते है। खासकर ऑनलाइन मैट्रिमोनियल के समय में तो यह और भी जरुरी हो जाता है क्योंकि, जब तक आप उस शख्स से मिल नहीम लेते तब तक किसी कि फोटोज देखखर या फोन पर बात करके उसे पूरी तरह से नहीं समझा जा सकता। ऐसे में अगर आप अपने होने वाले साथी से पहली मुलाकात करने की सोच रहे हैं तो आपको कुछ खास बातों का विशेष रुप से ध्यान में रखना चाहिए।

Read more: थोड़ी सी मेहनत के बाद थक जाता है शरीर, ठंडे दूध में मिला लें ये खास चीज, पीते ही बॉडी को मिलेगी एनर्जी

इन बातों का रखें ध्यान

 1. अच्छा और शांत माहौल चुने

Relationship Tips: अगर आप अपने पार्टनर से मिलने जा रहे है तो यह खासतौर पर ध्यान रखें कि आप जिस जगह का चयन कर रहे हैं वो शांत और सुंदर हो। उस जगह में ज्यादा भीड़-भाड़ न हो। पब्लिक प्लेसेज या मॉल्स में यदि आप मिलने का प्लान करतों है तो आप एक-दूसरे को ज्यादा अटेंशन नहीं दे पाएंगे। इसलिए आपको पहली मुलाकात किसी ऐसी जगह पर करनी चाहिए जहां आप शांती के साथ बैठकर एक दूसरें से शांति से बात कर सकें।

2. डीसेंट कपड़े पहनकर जाएं

Relationship Tips: अगर आप किसी लड़की को अपना जीवन साथी बनाने के उद्देश्य से पहली बार मिलने जा रहे हैं तो कोशिश करें कि डीसेंट कपड़े पहनकर जाएं। खासकर तब जब आपको अपने साथी की पसंद और नापसंद के बारे में कुछ भी नहीं मासूम न हो। बता दें कि ज्यादा स्टाइलिस्ट लुक वाले कपड़े या बहुत फंकी वाले कपड़े पहली मीटिंग के लिए अच्छे नहीं माने जाते हैं। इसलिए लड़को को पैंट या जींस के साथ शर्ट स्नीकर्स शूज, बेल्च और घड़ी का कॉम्बिनेशन बेस्ट है।

3. मजाक करने का दायरा समझें

Relationship Tips: जब कोई लड़की किसी लड़के को अपना पार्टनर बनाना चाहती है तो वो यह भी देखना चाहती है कि उसका पार्टनर उसकी और उसकी फैमिली की इज्जत करते हैं।कई बार लड़के समझते हैं कि हंसी-मजाक करके वो लड़की को जल्दी से इम्प्रेस कर सकते हैं। लेकिन ऐसा सबके साथ हो यह जरूरी नहीं है। लड़कियों को फनी लड़के पसंद आते हैं लेकिन, आप अपने मजाक के दायरे को समझकर ही मजाक करें।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें