Slowly a strong 'shock' is coming, many leaders of MP-CG joined BJP

#SarkarOnIBC24 : धीरे-धीरे लग रहा जोर का ‘झटका’, MP-CG के कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन, दलबदल से भाजपा का कितना होगा मंगल?

धीरे-धीरे लग रहा जोर का 'झटका', MP-CG के कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन : Slowly a strong 'shock' is coming, many leaders of MP-CG joined BJP

Edited By :   Modified Date:  April 7, 2024 / 12:15 AM IST, Published Date : April 6, 2024/11:55 pm IST

चुनावी जंग से पहले कांग्रेस में और कितने विकेट गिरेंगे? ये सवाल इन दिनों सियासी गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है। कांग्रेस के रणनीतिकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद पार्टी छोड़ने वालों की लिस्ट लंबी होती जा रही है। शनिवार को भी MP-CG में दलबदल का सिलसिला बदस्तूर जारी रहा। दोनों राज्यों के कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने कांग्रेस फिर धीरे से जोर का झटका दिया।

चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। कमलनाथ के हनुमान कहे जाने वाले दीपक सक्सेना का साथ छुटे अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि अब दिग्विजय सिंह के खास पूर्व विधायक रामलाल मालवीय ने भी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया। CM डॉ मोहन और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में दोनों ने बीजेपी की सदस्यता ली। यानी पहले कमलनाथ के गढ़ छिंदवाडा में दीपक सक्सेना जैसा चेहरा और फिर उज्जैन के घट्टिया से पूर्व विधायक रामलाल मालवीय ने चुनाव से पहले पार्टी को बड़ा झटका दिया है। इसका खामियाजा कांग्रेस को मिशन 24 में कितना होगा, ये तो चुनाव नतीजे बताएंगे।

Read More : DMK MLA Passed Away : यहां के विधायक का निधन, चुनावी सभा के दौरान हो गए थे बेहोश, पार्टी में शोक की लहर 

बीजेपी चला रही जॉइनिंग का मेगा कैंपेन

दरअसल बीजेपी ने जॉइनिंग का मैगा कैंपेन चला रखा है. स्थापना दिवस पर एक लाख लोगों को जोड़ने का प्लान बनाया है, जिसे सफल बनाने बूथ, तहसील और जिला स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। एक और बीजेपी इसमें वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का दावा कर रही है तो कांग्रेस पूरे अभियान पर ही सवाल उठा रही है। इधऱ कटनी में भी 50 से ज्यादा कांग्रेसी भाजपा में हुए शामिल।

छत्तीसगढ़ में कई नेताओं ने किया बीजेपी प्रवेश

वैसे दलबदल ए दस्तूर का सिलसिला केवल मध्यप्रदेश में ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ में भी बदस्तूर जारी है। शनिवार को कवर्धा में कांग्रेस के पूर्व महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला बीजेपी में शामिल हो गए। सीएम विष्णुदेव साय और मध्यप्रदेश के CM मोहन यादव ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई। वहीं कांग्रेस OBC विभाग के उपाध्यक्ष शंकरलाल साहू ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। शंकरलाल भी जल्द बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

Read More : Desi Bhabhi Hot Sexy Video: बीच सड़क पर देसी भाभी ने उड़ाया गर्दा, बोल्ड ​ब्लाउज पहनकर बनाया सेक्सी वीडियो

किसका होगा मंगल?

चुनाव से पहले बड़ी संख्या में कांग्रेसी बीजेपी में शामिल हो रहे है। ऐसे में अब बीजेपी के अंदर खाने ये चर्चा भी है कि कांग्रेसियों के आने के बाद उनका क्या होगा। ऐसे नेताओं की शंका को एमपी के सीएम मोहन ने कवर्धा में दूर किया। कुल मिलाकर चुनावी जंग मुहाने पर है। एक तरफ कांग्रेस में भगदड़ मची है, तो बीजेपी का कुनबा तेजी से बढ़ रहा, हालांकि कांग्रेस पूरी कॉन्फिडेंस में कह रही है कि दलबदल से पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा, लेकिन 24 के चुनावी दंगल में दलबदल से बीजेपी का कितना मंगल होगा, ये तो वक्त बताएगा।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers