MP 10th board paper leaked again

फिर लीक हुआ 10वीं बोर्ड का पेपर, परीक्षा के एक दिन पहले टेलीग्राम में आए प्रश्नपत्र से मचा हंगामा

फिर लीक हुआ 10वीं बोर्ड का पेपर, परीक्षा के एक दिन पहले टेलीग्राम में आए प्रश्नपत्र से मचा हंगामा

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 10:53 AM IST, Published Date : March 18, 2023/10:51 am IST

भोपाल। MP 10th board paper leaked again : मध्यप्रदेश बोर्ड परीक्षा इस बार खासी विवादों में आ गई है लगातार कक्षा दसवीं और बारहवीं के प्र्शन पत्र लीक हो रहे है। टेलीग्राम पर यह प्र्शन पत्र परीक्षा से कुछ देर पहले ही 100 रूपये से लेकर 1000 रूपये तक में उपलब्ध हो रहे है। अब तक कक्षा दसवीं के 6 पेपर हुए है जिसमें से 4 पेपर लीक हो चुके हैं। वही कक्षा बारहवीं के भी कुल 14 में से 4 पेपर लीक हो गए है।

Read More : बहु पर थी ससुर की गंदी नजर, अकेला पा कर बार-बार बनाता रहा संबंध, पति भी देता था साथ

बता दें कला यानी शुक्रवार को कक्षा दसवीं के अंग्रेजी विषय का प्र्शन पत्र भी लीक हो गया। जबकि आरोपियों की तह तक पहुँचने में भोपाल सायबर क्राइम पुलिस जुटी है, लेकिन उसके बावजूद चुनौती देते हुए आरोपियों ने यह प्रश्न पत्र लीक कर दिए। कई टेलीग्राम ग्रुप्स में एक दिन पहले ही प्र्शन पत्र उपलब्ध हो रहे है। चूंकि अब तक लीक पेपर प्राइवेट टेलीग्राम ग्रुप पर लीक किये गए है जिन्हे पेपर के बाद ग्रुप से डिलीट कर दिया जाता है। आज कक्षा बारहवीं के अलग अलग 7 विषयो के पेपर है आरोपियों ने इन पेपर्स की भी शुक्रवार देर रात से ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी थी।

Read More : Ram Navami 2023: कब है रामनवमी 2023? इस दिन क्यों की जाती है भगवान राम की पूजा?

MP 10th board paper leaked again : बता दें माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 1 व 2 मार्च से शुरू हो गई थी। परीक्षा के पहले पेपर की शुरुआत से से ही सोशल मीडिया एवं मंडल तक परीक्षा के MP Board 10th 12th Paper लीक होने की खबर पहुंच गई। लेकिन मंडल ने पेपर लीक होने के मामले को पूरी तरह से नकार दिया उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पेपर फर्जी है। लेकिन इसके बाद भी कई बार पेपर लीक होते रहे और अब मामला भोपाल साइबर ब्रांच तक पहुंच गया है। पुलिस की 12 दिन की छानबीन के बाद भी पेपर लीक होने को लेकर पुलिस कोई सुराग नहीं ढूंढ पाई है और ना ही कुछ पता लगा पाई है। लगातार पेपर लीक होने की खबर के बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 4 सेंटर को चिन्हित कर 9 केंद्र अध्यक्षों और सहायक केंद्र अध्यक्षों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं पुलिस इस मामलें में आरोपियों तक जल्द पहुँचने का दावा कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें