4 Special Yog on Akshaya Tritiya, More than 1500 Couple will Marry

4 शुभ संयोगों के साथ मनेगी अक्षय तृतीया, भोपाल में डेढ़ हजार से अधिक जोड़े बंधेंगे शादी के बंधन में

भोपाल में डेढ़ हजार से अधिक जोड़े बंधेंगे शादी के बंधन में! 4 Special Yog on Akshaya Tritiya, More than 1500 Couple will Marry in Bhopal

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : May 3, 2022/9:02 am IST

भोपाल: Bhopal Akshya Tritya Celebration  राजधानी भोपाल सहित देशभर में आज अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाएगा। इस अवसर पर चार विशेष संयोग बन रहे हैं। विशेष संयोग में राजधानी भोपाल में अलग-अलग स्थानों पर सामूहित विवाह का आयोजन किया गया है।

Read More: ईद के मौके पर जोधपुर में आज अस्थाई तौर पर बंद रहेगा इंटरनेट, सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने लिया फैसला

डेढ़ हजार से अधिक जोड़े बंधेंगे शादी के बंधन में

1500 Couple will Marry  मिली जानकारी के अनुसार करीब डेढ़ हजार से अधिक जोड़े शादी के बंधन में बंधेंगे। वहीं, प्रशासन की नजर बाल विवाह करने वलों पर भी रहेगी, जिसके लिए जिला प्रशासन और महिला एवं बाल विकास की टीम बनाई है जो निगरानी करेगी। प्रशासन ने निर्देश देते हुए कहा है कि बाल विवाह कराए जाने पर महिला हेल्प लाइन 181 चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 और पुलिस हेल्प लाइन डायल 100 पर सूचना दे सकते हैं।

Read More: Eid al-Fitr 2022: ईद मुबारक! रायपुर-भोपाल में ईदगाह में पढ़ी गई ईद की नमाज, सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

3000 से अधिक पुलिस बल की तैनाती

वहीं, दूसरी ओर भोपाल में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है। भोपाल में सुरक्षा के लिहाज से 3000 से अधिक पुलिस बल की तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि मस्जिदों और कलश यात्रा पर पुलिस की विशेष नजर है। पुलिस ड्रोन से निगरानी कर रही है और कार्यक्रमों की रिकॉर्डिंग भी की जा रही है।

Read More: सरगुजा में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत, अस्पताल ले जाने के बदले ग्रामीणों ने लगाया गोबर का लेप

 
Flowers