After Uttar Pradesh, now 'Bulldozer Mama' in Madhya Pradesh

अब मध्यप्रदेश में ‘बुलडोजर मामा’! सीएम शिवराज सिंह चौहान के नए अवतार के क्या है मायने?

अब मध्यप्रदेश में 'बुलडोजर मामा'! सीएम शिवराज के नए अवतार के क्या है मायने? After Uttar Pradesh, now 'Bulldozer Mama' in Madhya Pradesh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 22, 2022/11:15 pm IST

‘Bulldozer Mama’ in Madhya Pradesh

(रिपोर्टः सुधीर दंडोतिया, नवीन सिंह) भोपालः यूपी चुनाव में CM योगी आदित्यनाथ का ‘बुलडोजर बाबा’ नाम खूब सुर्खियां बटोरा। अब इसी की तर्ज पर मध्यप्रदेश में CM शिवराज का ‘बुलडोजर मामा’ का नया अवतार नजर आ रहा है। राजधानी भोपाल में बुलडोजर मामा के पोस्टर-बैनर लगे है। इतना ही नहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी चेतावनी दे डाली है कि बदमाशों को खत्म करने तक मामा का बुलडोजर रुकेगा नहीं..हालांकि विपक्ष इसे महज इवेंट बता रहा है। अब सवाल ये है कि यूपी में बुलडोजर बाबा का जो सियासी प्रयोग हुआ, वो एमपी में सफल होगा? क्या बुलडोजर मामा के खौफ से अपराध पर अंकुश लगेगा? सीएम शिवराज के नए अवतार के क्या है मायने..?

Read more :  महंगाई बेलगाम.. जनता बोली त्राहिमाम! आखिर कब तक महंगाई की आग में झुलसती रहेगी आम जनता? 

‘Bulldozer Mama’ in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ये नया अवतार है। जिसे लेकर अब राजधानी में पोस्टर लगने लगे हैं। सीएम के इस नए अवतार को समझने के लिए आपको पिछले सिर्फ 72 घंटे की कुछ कार्रवाई पर नजर डालनी होगी। 22 मार्च को शहडोल मे गैंगरेप और हत्या के आरोपी का घर बुलडोजर से ढहाया गया। 22 मार्च को रतलाम जावरा में अपहरण के आरोपियों का अवैध निर्माण तोड़ा गया। 20 मार्च को श्योपुर में गैंगरेप के 3 आरोपियों के मकानों को धराशाई किया गया। 21 मार्च को मंदसौर में हाईवे से लगी 50 करोड़ की जमीन से अतिक्रमण हटाया गया। 22 मार्च को मुरैना में 9 लाख की अवैध शराब जब्त की गई। 22 मार्च को विदिशा में 45 लाख की अवैध शराब जब्त की गई। 19 मार्च को बैतूल में 5.50 करोड़ का मादक पदार्थ पकड़ा गया।

Read more :  सस्ता होगा हाईवे पर सफर, ये टोल नाके होंगे 3 महीने में बंद, 60 किलोमीटर पर सिर्फ एक बार देना होगा टोल 

जाहिर तौर पर शिवराज सरकार जीरो टालरेंस के फॉर्मूले से जनता के बीच पैठ बनाने में जुटी है। सरकार और संगठन को मालूम है कि जनता इंसाफ के लिए लंबे इंतजार के बजाय तत्काल एक्शन पर ज्यादा भरोसा करती है और इसका ही नतीजा है कि सीएम ने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।.

Read more :  नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी वाहनों पर लगाई आग, इधर गरियाबंद में मुखबिरी के शक में ग्रामीण की पिटाई की 

दूसरी तरफ सियासी मैदान में विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस सरकार को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। सोशल मीडिया पर सरकार को काउंटर करना होना या सामने आकर आरोप लगाना। कांग्रेस हर मोर्चे पर सरकार से मुकाबला कर रही है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा का कहना है कि बीजेपी सिर्फ इवेंट कर रही है उसे लोगों के दुख दर्द से कोई तकलीफ नहीं है।

Read more :  छत्तीसगढ़ में 6 और नई तहसीलों का होगा गठन, CM भूपेश बघेल ने विधानसभा में की घोषणा 

इस बीच मुख्यमंत्री रायसेन पहुंचे जहां होली के दिन एक समुदाय विशेष के लोगों आदिवासी युवकों पर पथराव कर दिया। जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया और एक आदिवासी युवक की मौत हो गई। यहां मुख्यमंत्री ने मरने वाले के परिवार को 5 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार देने की घोषणा की।

 

 
Flowers