Ashoknagar's neonatal intensive care fire

Ashok Nagar News: शाॅर्ट सर्किट की वजह से शिशु आईसीयू में लगी आग, 18 नवजात शिशु थे मौजूद

Ashok Nagar News: शाॅर्ट सर्किट की वजह से शिशु आईसीयू में लगी आग, 18 नवजात शिशु थे मौजूद Ashoknagar's neonatal intensive care fire

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2023 / 01:57 PM IST, Published Date : July 4, 2023/11:14 am IST

अशोकनगर: अशोकनगर के नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई में सोमवार की रात अचानक शाॅर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। हालांकि आग एक बार्नर में लगी जिसके ऊपर एक नवजात शिशु रखा हुआ था। जिस समय आगजनी की घटना हुई उस समय एसएनसीयू वार्ड में 18 बच्चे मौजूद थे।

Read More: Raipur News: आज से सावन की शुरुआत, हटकेश्वरनाथ धाम में लगी शिव भक्तों की कतार

घटना के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया। अंदर से नर्सों द्वारा जब सुरक्षा गार्डों को आवाज दी गई तो आनन-फानन में कोई विकल्प न बचने के कारण तत्काल मैनलाइन को बंद करते हुए जो अग्निशमन यंत्र रखे थे उनसे आग को बुझाया गया। इस अफरातफरी के माहौल में अंदर एक बच्चे को फीडिंग करा रही मां ने जब यह दृश्य देखा तो वह अपने बच्चे को लेकर चिल्लाते हुए बाहर की तरफ भागी की अंदर आग लग गई। इसके बाद बड़ी संख्या में जिन लोगों के बच्चे अंदर भर्ती थे, वह सब लोग गेट पर आ गए। अफरातफरी के माहौल में वार्ड में जिस तरफ आगजनी की घटना हुई थी वहां भर्ती बच्चों को दूसरी तरफ शिफ्ट किया गया।

Read more: Bhopal News: टमाटर के बाद अदरक ने दिखाए तेवर, 160 रुपए तक पहुंचे दाम, जानिए आपके शहर में क्या है सब्जियों के दाम

इसके बाद तत्काल अभिभावकों की नाराजगी को दूर करने के लिए एक एक अभिभावक को अंदर बुलाते हुए बच्चों को दिखाया गया। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम के करीब आधे घंटे बाद भी अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी मौके से गायब दिखाई दिए वहीं जिन के बच्चे अंदर भर्ती है उनमें डर और चिंता का माहौल देखा गया। वही प्रबंधन का कहना है की सभी बच्चे सुरक्षित है एक बड़ी घटना होने से बच गई है। वार्ड में 18 बच्चे थे सभी अभी भी मौजूद और सुरक्षित है। इधर जो महिलाए अंदर थी बच्चो को दूध पिला रही थी उनका कहना है की आग लगी थी वो इतनी ज्यादा थी की जिस जगह आग थी वहां के बच्चे को जरूर नुकसान पहुंचा होगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers