Bajrang Dal-VHP wrote - entry of non-Hindus prohibited in Garba pandals

बजरंगदल और विहिप ने गरबा पंडालों के बाहर लगाए बोर्ड… लिखा- गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित, एंथोनी और अशरफ का यहां क्या काम?

entry of non-Hindus prohibited in Garba pandals : देशभर में नवरात्रि उत्सव की धूम है। हर जगह बड़े-बड़े गरबा पंडाल सजे हुए है, लेकिन मध्यप्रदेश

Edited By: , November 29, 2022 / 08:35 PM IST

खंडवा : entry of non-Hindus prohibited in Garba pandals : देशभर में नवरात्रि उत्सव की धूम है। हर जगह बड़े-बड़े गरबा पंडाल सजे हुए है, लेकिन मध्यप्रदेश के खंडवा में इस बार गरबा आयोजनों पर हिन्दू संगठनों की पैनी नजर है। ऐसा इसलिए की यहां विश्व हिन्दू परिषद्-बजरंगदल ने गरबा पंडालों के बाहर चेतावनी वाले बोर्ड लगा दिए है, जिस पर साफ–साफ लिखा है कि “गैर हिन्दू का गरबा प्रांगण में प्रवेश प्रतिबंधित है”। इतना ही नहीं इस बोर्ड पर बकायदा एक मोबाइल नंबर भी लिख रखा है। साथ ही विहिप-बजरंगदल के कार्यकर्ता गरबा पंडालों के गेट पर तैनात होकर अंदर जाने वाले लोगो के पहचान पत्र जैसे– आधार कार्ड, वोटर कार्ड भी चेक कर रहे है।

यह भी पढ़े : यूनिक करने के चक्कर में बुरे फंसे प्रभास, आदिपुरुष का टीजर देख फैंस हुए नाराज…  

विहिप नेता ने कहा – एंथोनी और अशरफ का यहां क्या काम?

entry of non-Hindus prohibited in Garba pandals : इस बोर्ड को लेकर विहिप के जिला मंत्री अनिमेष जोशी का कहना है, कि “नवरात्रि मां शक्ति की उपासना और आराधना का पर्व है और गरबा केवल नृत्य मात्र नहीं है। गरबा शक्ति की आराधना और उपासना है और यहां पर किसी गैर हिन्दू का क्या काम है? यहां हिन्दू आराधना-उपासना कर रहे है, इसलिए यहां गैर हिंदुओं का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित है। बजरंगदल ने पूरे खंडवा के गरबा आयोजनों में इस प्रकार के बोर्ड लगाए है।

यहां आशीष आ सकता है, लेकिन यहां कोई एंथोनी या अशरफ नही आ सकता क्योंकि उनकी यहां कोई आवश्यकता नहीं है। वहीं गरबा पांडाल के गेट पर अंदर जाने वाले लोगो को तिलक भी लगाया जा रहा है और इसके लिए गेट पर तैनात बाउंसर को आयोजन समिति ने सभी को तिलक लगाने के सख्त निर्देश भी से रखे है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें