Wainganga river in spate, people taking selfies without any restrictions

Balaghat News: उफान पर आई वैनगंगा नदी, बेरोक-टोक सेल्फी ले रहे लोग, नहीं है सुरक्षा के इंताम

Balaghat News: उफान पर आई वैनगंगा नदी, बेरोक-टोक सेल्फी ले रहे लोग, नहीं है सुरक्षा के इंताम Wainganga river in spate, people taking selfies without any restrictions

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2023 / 02:05 PM IST, Published Date : August 5, 2023/2:05 pm IST

बालाघाट: Wainganga River बालाघाट जिले में पिछले 72 घंटो से लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है। वैनगंगा नदी का जल स्तर भी लगातर बढ़ता ही जा रहा है। गर्रा स्थित वैनगंगा नदी का छोटा पुल पानी में डूब गया है। वैनगंगा नदी का स्वरुप बड़ा व सुंदर दिखाई दे रहा है। लोगों का नदी के किनारे वीडियो और सेल्फी पोज लेने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा है। इतना ही नहीं लोग छोटे बच्चों को भी साथ में लेकर फ़ोटो और सेल्फी लेने का लुप्त उठा रहे हैं। लेकिन यह कितना घातक हो सकता है शायद उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है।

Read More: Raipur News: गोबर से प्राकृतिक पेंट का उत्पादन हुआ तेज, विक्रय से करीब 4 करोड़ की आय

पुलिस सुरक्षा की बात करें तो ना ही नदी के आसपास कोई बेरिकेट किया गया है और न ही सुरक्षा के लिए किसी को तैनात किया गया है। ऐसे में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है। इधर, बालाघाट से लगे सिवनी जिले के भीमगढ़ बांध में क्षमता से अधिक पानी होने  की वजह से 04 अगस्त की शाम 6 बजे बांध के पांच गेट 01- 01मीटर खोल कर 20 हजार क्यूसेक पानी वैनगंगा नदी में छोड़ा गया है। भीमगढ़ बांध से छोड़ा गया पानी 5 अगस्त की सुबह बालाघाट जिले में पहुंचने की संभावना है जिससे नदी किनारे बसे गांव कस्बों में भी नदी में बाढ़ का पानी घुस सकता है।

Read More: Ujjain News: महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे मोरारी बापू, 15 मिनिट दर्शन करने के बाद किया महाकाल लोक का भ्रमण

Wainganga River वहीं नदी के किनारे सेल्फी का लुफ्त उठा रहे लोगों को पानी अपने भीतर समाहित कर सकता है। वहीं प्रशासन ने भी अभी तक वैनगंगा नदी के बड़े पुल व छोटे पुल और घाटों पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों का वहां पर रुकना किसी भी बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण दे सकता है। वहीं नदी का विहंगम दृश्य देखने आए लोगों का कहना है कि यहां पर प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाने चाहिए साथ ही लोग नदी किनारे और पुल के पास सेल्फी और वीडियो बनाने जा रहे हैं उन्हें रोकना चाहिए। मौसम विभाग की बात करें तो 5 से 9 अगस्त तक ज़िले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें

 
Flowers