Revenue inspector caught taking bribe of Rs 7000 in Bhind

Bhind News: रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया राजस्व निरीक्षक, इस काम के एवज में की थी पैसों की डिमांड

Revenue inspector caught taking bribe of Rs 7000 in Bhind राजस्व विभाग के राजस्व निरीक्षक को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

Edited By :   Modified Date:  July 12, 2023 / 03:33 PM IST, Published Date : July 12, 2023/3:29 pm IST

Revenue inspector caught taking bribe of Rs 7000 in Bhind भिंड। मध्यप्रदेश के भिंड में लोकायुक्त की टीम ने राजस्व विभाग के राजस्व निरीक्षक को 7000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। राजस्व निरीक्षक सीमांकन की कार्यवाही के दस्तावेज किसान को उपलब्ध कराने की एवज में रिश्वत ले रहा था। किसान की शिकायत पर लोकायुक्त ने राजस्व निरीक्षक को पकड़ने की कार्रवाई की है।

Read more: प्रदेश के इस जिले में 48 घंटे तक भारी बारिश की संभावना, नर्मदा नदीं का जलस्तर बढ़ते देख खोले गए डैम के गेट

दरअसल, जानकारी के अनुसार पढ़ोरा गांव का रहने वाला किसान राजू राजावत अपनी जमीन के कराए गए सीमांकन की कार्रवाई के दस्तावेज देने के लिए रौन तहसील के राजस्व निरीक्षक अशोक तेनवार के पास पहुंचा था। यहां राजस्व निरीक्षक ने दस्तावेज देने के बदले में राजू राजावत से 7 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। राजू ने इस बात की शिकायत ग्वालियर लोकायुक्त में की। शिकायत मिलने पर लोकायुक्त ग्वालियर की टीम ने राजू राजावत के साथ मिलकर अशोक को पकड़ने की योजना बनाई।

Read more: कुपोषण की दंश झेल रहा मध्यप्रदेश का ये जिला, जांच रिपोर्ट सामने आने पर ऐसे जवाब देने लगे अधिकारी

योजना के तहत राजावत बुधवार की सुबह अशोक को रिश्वत के पैसे देने पहुंचा। यहां राजस्व निरीक्षक ने राजू को तहसील परिसर में स्थित अपने शासकीय आवास पर बुला लिया। राजस्व निरीक्षक को जैसे ही राजू ने पैसे दिए तभी लोकायुक्त की टीम ने राजस्व निरीक्षक को पकड़ लिया। फिलहाल मौके पर कार्रवाई जारी है। IBC24 से दिलीप सोनी की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें