All the ministers of the government will give door-to-door knock

सरकार के सभी मंत्री देंगे घर-घर दस्तक, पीएम और सीएम को लेकर नागरिकों से पूछेंगे ये सवाल…. जानें

All the ministers of the government will give door-to-door knock, will ask these questions , सरकार के सभी मंत्री देंगे घर-घर दस्तक, पीएम और सीएम को लेकर नागरिकों से पूछेंगे ये सवाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 22, 2022/11:52 am IST

Ministers Will meet Citizens For getting Feedback भोपाल: विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा हैं। जिसको लेकर भाजपा ने कमर कसना अभी से शुरु कर दिया है। देश में भाजपा को 8 साल राज करते बीत चुके हैं। और मध्यप्रदेश में  18 साल बीत चुके हैं। जानकारो की मानें तो इस बार का चुनाव खास होने वाला है। क्योंकि 2018 में वोटिंग होते ही कांग्रेस की सरकार बन गई थी। लेकिन कई कारणों की वजह से कमलनाथ सरकार को हाथ वापस लेने पड़े थे। इस बार भाजपा ऐसा कुछ होने से कई कोस दूर रहना चाहती है। शायद इसी लिए अगले महीन यानी अक्टूबर की आखिरी तारीख तक राज्य सरकार के सारे मंत्री जनता के घरों में दस्तक देंगे।

Read More: Gold price today: सोने के दाम 7 महीने में सबसे कम, आपके पास खरीदने का सुनहरा मौका, जानें आज का रेट

शिवराज और मोदी सरकार की योजनाओं के लाभ

खबरों की मानें तो नेता अपने शहर के सभी घरों में जाकर जनता से मोदी और शिवराज सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा करेंगें। जनता से सारे नेता पूछेंगे कि आपको शिवराज सरकार और मोदी सरकार के राज में योजनाओं का कैसा लाभ मिला। आपको योजनाओं के बारें में कैसे जानकारी मिली । इस दौरान वे हितग्राहियों से संवाद कर यह जानेंगे कि मोदी-शिवराज सरकार की योजनाओं से उनके जीवन में क्या बदलाव आया है। उन्हें योजना की जानकारी कैसे मिली और लाभ प्राप्त करने के लिए कोई परेशानी का सामना तो नहीं करना पड़ा। वे योजना में किसी तरह के सुधार और चाहते हैं। इसी तरह की अन्य जानकारियां मंत्री जिलों का भ्रमण कर प्राप्त करेंगे और फिर प्रतिवेदन तैयार होगा।

Read More: बिना कपड़ों के घूमना चाहते हैं खुलेआम, तो जाइए दुनिया की इन आठ जगहों पर, सबके सामने कर सकते हैं ये काम 

सीएम करेंगे समीक्षा

इसके आधार पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान योजनाओं की विभागवार समीक्षा भी करेंगे।मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस से एक-एक पात्र व्यक्ति को केंद्र और राज्य की विभिन्न् योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान प्रारंभ किया गया है। इसके लिए दो-दो मंत्रियों के समूह बनाकर जिले आवंटित किए हैं। मुख्यमंत्री भी हितग्राहियों से संवाद करेंगे। उन्होंने इसकी शुरुआत भी कर दी है।

Read More: फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के लिए इस एक्टर का दिखा जबरदस्त जुनून, चलाई असली बंदूकें, फैन्स बोले…