Sharabiyo ki catwalik

राजधानी में पुलिस ने कराई कैटवॉक, सड़क पर खींची 10 फिट लंबी लकीर, पैर लड़खड़ाने पर किया ऐसा काम

Sharabiyo ki catwalik राजधानी भोपाल में पुलिस ने शराबियों की कराई कैटवॉक, पैर लड़खड़ाने पर किया ब्रिदिंग टेस्ट

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2023 / 08:10 AM IST, Published Date : March 7, 2023/7:52 am IST

Sharabiyo ki catwalik: भोपाल। राजधानी भोपाल में शराब पीकर वाहन चलाने से बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस अब शराबियों से कैटवॉक भी करवाएगी। दरअसल, ये कैटवॉक एक स्ट्रेट लाइन टेस्ट होगा, जिसमें संदिग्ध को सड़क पर खिंची लाइन पर दस कदम सीधे चलकर दिखाना होगा। यदि उसके पैर डगमगाए तो वहां मौजूद पुलिस पहले उसे ब्रीथ एनालाइजर से चैक करेगी फिर मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल भेजा जाएगा।

Sharabiyo ki catwalik: मध्य प्रदेश में भोपाल पुलिस ने पहली बार ऐसे लोगों पर स्ट्रेट लाइन टेस्ट की शुरुआत की है। यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में ट्रैफिक पुलिस पहले से ऐसा करवाती रही है। इस बार होली के दिन भी पुलिस ऐसे ही टेस्ट लेने की तैयारी में है। भोपाल पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ एक अप्रैल से मुहिम शुरू की है।

Sharabiyo ki catwalik: एसएलटी के लिए कुछ चैकिंग पॉइंट पर करीब दस फीट लंबी सफेद लाइन खींची जा रही हैं। ज्यादातर स्थान ऐसे हैं, जहां पहले से रोड साइड मार्किंग की गई है। शराब पीकर वाहन चलाने वाले को इसी लाइन पर दस कदम चलना होगा। इसके बाद उसे कुछ सेकंड तक एक-एक कर अपने दोनों पैर तकरीबन 45 डिग्री यानी एक फीट ऊंचाई तक उठाने होंगे। इस टेस्ट में लड़खड़ाते ही उसका ब्रीथ एनालाइजर से चैक किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- हनुमान जी की प्रतिमा के सामने हुआ अश्लीलता का प्रदर्शन, विरोध में कांग्रेसी करने जा रहे ये काम

ये भी पढ़ें- प्रदेश में फिर हवाओं ने बदला रुख, बेमौसम बरसात ने बढ़ाई ठिठुरन, जानें आने वाले 3 दिनों का हाल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें