BJP reviewing civic elections: निकाय चुनाव की समीक्षा कर रही बीजेपी

निकाय चुनाव की समीक्षा कर रही बीजेपी, कई नेताओं पर हो सकता है एक्शन, पार्टी ने किया तलब

BJP reviewing civic elections: निकाय चुनाव की समीक्षा कर रही बीजेपी, कई नेताओं पर हो सकता है एक्शन, पार्टी ने किया तलब

Edited By: , November 29, 2022 / 08:01 PM IST

BJP reviewing civic elections: भोपाल। राजधानी भोपाल में आज बीजेपी कार्यालय में निकाय चुनाव की समीक्षा बैठक चल रही है। इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश भी मौजूद है। इस बैठक में निकाय चुनाव में बीजेपी को जहां हार का सामना करना पड़ा उसे लेकर समीक्षा कर रही है। साथ ही इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमीत शाह के दौरे को लेकर भी चर्चा की जाएगी। बता दें कि 22 अगस्त को गृहमंत्री अमित शाह इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक करने राजधानी भोपाल पहुंच रहे है।

ये भी पढ़ें- सीईओ से मारपीट के मामले में प्रदेशाध्यक्ष ने लगाई फटकार, विधायक को किया तलब

पार्टी ने नेताओं के किया तलब

BJP reviewing civic elections:प्रदेश कार्यालय में चल रही बैठक में पार्टी के खिलाफ काम करने वाले नेताओं पर एक्शन लिया गया है। इसके साथ ही बीजेपी नेताओं को भी कार्यालय तलब किया गया है। इसमें कटनी में महापौर पद के लिए हुई हार को लेकर एमएलए संदीप जयसवाल और जिला अध्यक्ष रामरतन पायल को बुलाया गया है। हारे हुए निकायों के जिलों से जिलेभर से नेताओं को प्रदेश कार्यालय बुलाया गया है। ऐसा माना जा रही है कि इन नेताओं पर कोई बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

ये भी पढ़ें- चार राज्यों के मुख्यमंत्री आएंगे मध्य प्रदेश, केंद्रीय गृहमंत्री का राजधानी दौरा, जानें क्या होने वाला है…

मुरैना जिलाध्यक्ष पहुंचे कार्यालय

BJP reviewing civic elections: पार्टी अपनी हार की लगातार समीक्षा कर रही है। इसी कड़ी में कटनी के बाद अब मुरैना ननि में हार के लिए बीजेपी नेता को प्रदेश कार्यालय तलब किया गया है। सफाई देने के लिए मुरैना जिला अध्यक्ष योगेश पाल गुप्ता प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां वे सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने हार के कारणों को पेश किया। गौरतलब, है कि निकाय चुनाव का परिणाम अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमी फाइनल माना जा रहा है। जिसके लिए दोनों ही दल अपनी हार की समीक्षा कर रहे है। साथ ही विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट गए है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें