Focus on tribal class for assembly elections in Bhopal

Bhopal News: विधानसभा चुनाव के लिए आदिवासी वर्ग पर शिवराज सरकार का फोकस, तेंदूपत्ता संग्राहकों को बांटे जाएंगे जूते, साड़ी, पानी की बोतल

Bhopal News: विधानसभा चुनाव के लिए आदिवासी वर्ग पर शिवराज सरकार का फोकस, तेंदूपत्ता संग्राहकों को बांटे जाएंगे जूते, साड़ी, पानी की बोतलFocus on tribal class for assembly elections in Bhopal

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2023 / 12:22 PM IST, Published Date : July 22, 2023/12:16 pm IST

भोपाल: Focus on tribal class for assembly elections in Bhopal मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आदिवासी वर्ग पर शिवराज सरकार का फोकस है। चुनाव से पहले आदिवासियों को साधने के लिए मप्र सरकार तेंदूपत्ता संग्राहकों को जूते, सैंडिल, साड़ी, पानी की बोतल और छाता वितरण की शुरूआत इस बार विंध्य क्षेत्र से करने जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 26 जुलाई को सिंगरौली के देवसर में चरण पादुका जूते, सैंडिल, साड़ी, पानी की बोतल और छाता वितरित कर शुरुआत करेंगे। इसके बाद 15 अगस्त तक अलग-अलग जिलों में तेंदूपत्ता संग्राहकों के सिलसिलेवार सम्मेलन कर यह वितरण किए जाएंगे।

Lormi News: देर रात शो रुम में लगी भीषण आग, धू-धूकर जलने लगी मोटरसाइकिलें, फायर ब्रिगे़ड की लापरवाही भी आई सामने

दरअसल सरकार विंध्य को लेकर खासी चिंतित है  इसलिए यहां फोकस बढ़ गया है। सिंगरौली का चयन इसलिए किया गया है क्योंकि प्रदेश में सर्वाधिक 1.70 लाख तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार इसी जिले में है। प्रदेश में कुल 15.24 लाख तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार है। सरकार ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस के साथ ही उपयोगी सामग्री देकर लाभान्वित कर रही है। प्रदेश में तेंदूपत्ता संग्रहण के कार्य से जुड़ी समितियों का राज्य स्तरीय सम्मेलन भी होगा और इस सम्मेलन में समितियों के सदस्य जानकारी देंगे कि वनांचल और अन्य क्षेत्रों में समितियों के सदस्यों को किस तरह आर्थिक लाभ प्राप्त हुआ है।

Bhanupratappur News: BSF के जवानों ने किया पौधारोपण, 8 हजार पौधे लगाकर पेड़ बनाने का लिया संकल्प

Focus on tribal class for assembly elections in Bhopal यहां कुछ तेंदूपत्ता संग्राहकों को बांटे जाने वाली सामग्री जूते, सैंडिल, साड़ी, पानी की बोतल और छाता की एक्सक्लूसिव तस्वीर भी मौजूद है। तेंदूपत्ता संग्राहको के जरिये एक बड़े आदिवासी वर्ग को साधा जा रहा है इसलिए इसपर सियासी बयानबाजी बीजेपी और कांग्रेस के बीच हो रही है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें