congress gandhi chaupaal: आज से विपक्ष की गांधी चौपाल

आज से विपक्ष की गांधी चौपाल, जानें किस मुद्दों को लेकर प्रदेश की जनता के बीच करेंगे चर्चा

congress gandhi chaupaal: आज से विपक्ष की गांधी चौपाल, जानें किस मुद्दों को लेकर प्रदेश की जनता के बीच करेंगे चर्चा

Edited By: , November 29, 2022 / 08:54 PM IST

congress gandhi chaupaal: भोपाल। आज 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती है। आज के दिन बीजेपी और कांग्रेस द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए है। एक और जहां बीजेपी नशा मुक्ति अभियान शुरू करने जा रही है तो वहीं कांग्रेस भई आज से गांधी चौपाल लगाने की शुरूआत कर दी है। पहली गांधी चौपाल भोपाल के मुगलिया छाप में लगाई गई। गांधी चौपाल की शुरुआत रामधुन के साथ हनुमान चालीसा के साथ की गई। इस दौरान पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पीसी शर्मा, संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर, गांधी चौपाल के प्रभारी भूपेंद्र गुप्ता, कार्यक्रम के सह प्रभारी जितेंद्र मिश्रा, दिनेश गुर्जर सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे। इसी के साथ ग्रामीण भी बड़ी संख्या में गांधी चौपाल में पहुंचे।

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायक ने पार्टी के प्रति जताई नाराजगी, ट्वीट कर कही ये बात

30 अक्टूबर तक होगी आयोजित

congress gandhi chaupaal: गौरतलब है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर गांधी चौपाल की शुरूथ कर दी है। गांधी चौपाल प्रदेश भर में 2 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक लगाई जाएगी। चौपाल में देश की एकता और समरसता के भजन गाए होंगे। जो गांधी जी की प्रार्थना सभा में गाए जाते थे। पूरे प्रदेश में लगभग 23000 पंचायत में गांधी चौपालें लगाई जाएंगी। इसमें आर्थिक विषमता, गांव के आर्थिक शोषण, बेरोजगारी और महंगाई जैसे विषयों पर चर्चा होगी। ग्राम स्वराज की अवधारणा, स्वावलंबन और आत्मनिर्भरता केंद्रीय विषय रहेंगे।

ये भी पढ़ें- अपनी मन पसंद पढ़ाई करने के लिए पैसा नहीं बनेगा बाधा, यहां से स्कॉलरशिप लेकर कर सकते है अपने सपने पूरे

भाजपा ने कसा तंज

congress gandhi chaupaal: तो वहीं इंदौर में कांग्रेस की गांधी चौपाल पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने तंज कसा है। शर्मा ने कहा गांधी चौपाल लगाने से कुछ नहीं होगा। महात्मा गांधी के विचारों को भी ग्रहण करना होगा। कांग्रेस को गांधी चौपाल बहुत पहले लगानी चाहिए थी। इसके अलावा इंदौर के स्वछता में नंबर वन आने पर बधाई दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें