MP election 2023: प्रदेश में बीजेपी का काम बिगाड़ने के लिए कांग्रेस का मास्टर प्लान

प्रदेश में बीजेपी का काम बिगाड़ने के लिए कांग्रेस का मास्टर प्लान,  ऐसे खुलेंगे काली करतूतों के राज

MP election 2023: प्रदेश में बीजेपी का काम बिगाड़ने के लिए कांग्रेस का मास्टर प्लान,  ऐसे खुलेंगे काली करतूतों के राज

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : November 4, 2022/2:32 pm IST

MP election 2023: भोपाल। कांग्रेस ने प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी सरकार को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी सरकार के विरुद्ध आरोप पत्र तैयार कर रही है, जिसे चुनाव से तीन महीने पहले जारी किया जाएगा। आरोप पत्र तैयार करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दो सदस्यीय आरोप पत्र समिति बनाई है।

ये भी पढ़ें- पुतिन ने न्यूक्लियर युद्ध की जगह अपनाया ये नया तरीका, जानें राष्ट्रपति की प्राइवेट आर्मी में कौन शामिल 

घर-घर बांटी जाएंगी पुस्तकें

MP election 2023: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को समिति का अध्यक्ष और पूर्व विधायक पारस सकलेचा को समिति का उपाध्यक्ष बनाया गया है। समिति द्वारा इस पर तेजी से काम किया जा रहा है। इसके लिए चिन्हित विषयों से जुड़ी प्रामाणिक जानकारी प्राप्त करने के लिए विधायकों के माध्यम से विधानसभा के आगामी शीतकालीन सत्र में प्रश्न और ध्यानाकर्षण सूचनाओं के आवेदन दिए जाएंगे। आरोप पत्र की पुस्तिकाएं और पंपलेट छपवाकर घर-घर बांटी जाएंगी।

ये भी पढ़ें- तिहाड़ जेल महानिदेशक संदीप गोयल का तबादला, ठग सुकेश चंद्रशेखर ने लगाए थे गंभीर आरोप

आरोप पत्र में ये मुद्दे शामिल

MP election 2023: प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को घेरने के लिए संभाग स्तर पर आंदोलन करने के साथ आरोप पत्र जारी करने की योजना बनाई है। आरोप पत्र में सरकार द्वारा किए गए वादे और उन पर अमल की स्थिति, निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार, राशन वितरण में गड़बड़ी, किसानों के अनुदान में गड़बड़ी, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, अनियमितता और अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दे प्रमुखता से शामिल किए जा रहे हैं। कांग्रेस की कोशिश है की चुनाव से तीन महीने पहले आरोप पत्र जनता के सामने पेश किया जाय।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें