Rahul Gandhi Latest Speech: राहुल गांधी ने फिर खेला "कास्ट कार्ड".. कहा, 'बड़ी कंपनियों के मैनेजमेंट में एक भी OBC, दलित और आदिवासी नहीं'.. | Rahul Gandhi Latest Speech

Rahul Gandhi Latest Speech: राहुल गांधी ने फिर खेला “कास्ट कार्ड”.. कहा, ‘बड़ी कंपनियों के मैनेजमेंट में एक भी OBC, दलित और आदिवासी नहीं’..

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2024 / 12:47 PM IST, Published Date : March 5, 2024/12:40 pm IST

शाजापुर: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी लगातार अपनी सभाओं में सामाजिक न्याय का मुद्दा उठाते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर हमले कर रहे हैं। उनकी यात्रा फ़िलहाल मध्यप्रदेश में हैं और वे यहां यात्रा के साथ ही लोगों से मिल रहे हैं, उन्हें संबोधित कर रहे हैं।

CG Constable Resignation: छग पुलिस के आरक्षक का इस्तीफा.. कहा, “BJP ज्वाइन कर करूंगा जनसेवा’, यहां हैं पदस्थ..

राहुल गांधी ने अपने संक्षिप्त सभा में एक बार फिर से कास्ट कार्ड खेलते हुए केंद्र की सरकार पर अनुसूचित वर्गों से भेदभाव का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि देश में ओबीसी, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक वर्ग के करीब 90% लोग हैं। आपको देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों के मैनेजमेंट में एक भी ओबीसी, दलित और आदिवासी वर्ग का व्यक्ति नहीं मिलेगा। ये सामाजिक अन्याय है, जो देश की लगभग हर संस्था में हो रहा है।” राहुल गांधी ने सामाजिक अन्याय के खिलाफ जातिगत जनगणना को क्रांतिकारी कदम बताया है।

पेपर लीक अभिशाप

राहुल गाँधी अपनी सभाओं में यूपी के पेपर लिक मामले का जिक्र करनानहीं भूल रहे हैं। उन्होंने कहा, पेपर लीक उत्तर प्रदेश ही नहीं, देश भर के युवाओं के लिए अभिशाप बन गया है। पिछले 7 वर्षों में ही 70 से अधिक पेपर लीक के मामलों ने 2 करोड़ से अधिक छात्रों का सपना तोड़ा है। इससे न सिर्फ भविष्य निर्माण के कीमती वर्ष बर्बाद हो रहे हैं बल्कि उनके परिवारों पर भी आर्थिक और मानसिक बोझ पड़ रहा है। लापरवाह सरकार, भ्रष्ट अधिकारी, नकल माफिया और निजी प्रिंटिंग प्रेसों के आपराधिक गठजोड़ को खत्म कर हर स्तर पर जवाबदेही सुनिश्चित करने की ज़रूरत है।

PM Modi In Tamilnadu: बीवी को हुए थे जुड़वा बच्चे लेकिन PM की अगुवानी में जुटा था BJP का ये नेता.. PM ने पहले सराहा फिर दिया ये निर्देश

युवाओं का भविष्य INDIA की प्राथमिकता

राहुल गांधी ने आगे दावा किया कि “जब मैंने छात्रों से बातचीत की तो उन्होंने मुझे बताया कि पेपर लीक की तीन मुख्य वजह हैं। बिका हुआ सरकारी तंत्र, निजी प्रिंटिंग प्रेस और भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुके अधीनस्थ सेवा चयन आयोग। सभी से मिले सुझावों को मिला कर कांग्रेस युवाओं की भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए एक ठोस और फूलप्रूफ प्लान तैयार कर रही है, और बहुत जल्द हम आपके सामने अपना विज़न रखेंगे। हम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे! युवाओं का भविष्य INDIA की प्राथमिकता है।”