MP Weather Update: नौतपे का तीसरा दिन आज, प्रदेश के 46 जिलों में भीषण गर्मी का कहर, लू का रेड अलर्ट जारी |

MP Weather Update: नौतपे का तीसरा दिन आज, प्रदेश के 46 जिलों में भीषण गर्मी का कहर, लू का रेड अलर्ट जारी

MP Weather Update: नौतपे का तीसरा दिन आज, प्रदेश के 46 जिलों में भीषण गर्मी का कहर, लू का रेड अलर्ट जारी

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2024 / 07:23 AM IST, Published Date : May 27, 2024/7:23 am IST

भोपाल। MP Weather Update: इन दिनों लोग भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बेहाल है। सड़कों पर निकलना मुहाल हो गया है।  बीते दिनों अधिकतम तापमान में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली। प्रदेश में पारा 46 डिग्री के पार पहुंच गया। 25 मई से शुरू हुए नौतपे का आज तीसरा दिन है। सूर्य की किरणें सीधे धरती पर पड़ने से लोग बेहाल हैं।  मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है, जिससे आम लोगों को इस भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

Read More: Cyclone Remal: PM मोदी ने रेमल तूफान से निपटने बैठक में ली तैयारियों की समीक्षा,NDRF टीमों को भी तैनात रहने के दिए निर्देश 

भीषण गर्मी और नौतपे की वजह से भोपाल, इंदौर समेत 46 जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। वहीं रविवार को सूरज ने अपने तीखे तेवर दिखाए, जिस वजह से एमपी में भीषण गर्मी देखी गई। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में भी तेज गर्मी पड़ने की संभावना है। वहीं राजगढ़, शाजापुर, निवाड़ी, सागर, गुना, खजुराहो और सीहोर जिले सबसे गर्म हैं। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने रतलाम, धार-राजगढ़ में लू का रेड अलर्ट जारी किया है।

Read More: Gymnast Dipa Karmakar Won Gold : दीपा करमाकर ने रचा इतिहास, एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली बनी पहली भारतीय जिमनास्ट

MP Weather Update:  बता दें कि, 10 साल में भोपाल, सागर में दूसरा सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया। जिलों में तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान गुना प्रदेश में सबसे गर्म स्थान रहा, यहां टेंपरेचर 46.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इंदौर में 44.5 डिग्री, खंडवा में 45.1 डिग्री, शाजापुर में 45.3 डिग्री, रतलाम 45.8 डिग्री, उज्जैन में 45 डिग्री, भोपाल में 44.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp