Bishop PC Singh's Underworld Connection! Crores of rupees in advance

EOW RAID : बिशप पीसी सिंह का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन! इस काम के लिए एडवांस में करोड़ों रुपए

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 10, 2022/1:52 pm IST

EOW RAID : जबलपुर – गुरुवार को ईओडब्ल्यू ने जबलपुर स्थित बोर्ड ऑफ एजूकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के बिशप चेयरमैन के निवास पर छापा मारा। ईओडब्ल्यू को एक शिकायती प्रकरण के अंतर्गत ट्रस्ट के कार्यों में धांधली की शिकायत विनटेबल फादर हीरा नवल मसीह नागपुर के द्वारा की गई थी। फादर हीरा नवल मसीह की शिकायत पर जब ईओडब्ल्यू से कार्रवाई की तब चेयरमैन के खिलाफ ट्रस्ट की संस्थाओं का दुरूपयोग, नाम परिवर्तित कर नई संस्थाओं का निर्माण, नई संस्थाओं के नाम से अवैधानिक कार्य, स्कूली संस्थाओं की फीस में गड़बड़ी, निजी कार्यों में ट्रस्ट के पैसों का दुरूपयोग करने जैसे कागज सामने आए हैं। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : एलिजाबेथ का हुआ निधन, तो अचानक चर्चा में आ गए कमल हासन, वजह जानकर नहीं होगा यकीन.. 

EOW RAID : इसके अतिरिक्त ट्रस्ट संस्थाओं की लीज रिनुअल में धोखाधड़ी, उनका 07 करोड़ से अधिक का टैक्स न चुकाया जाने जैसे प्रकरण सामने आए हैं। इसके अतिरिक्त छापे में 17 संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, 48 बैंक खाते, 01 करोड़ 65 लाख से अधिक नगद राशि, 18,352 यूएस डॉलर, 118 पाउंड सहित 8 चार पहिया वाहन बरामद हुए है। बड़े स्तर पर धोखाधड़ी सामने आयी है। अधिकारी ने बताया कि शासन इस पूरे छापेमारी को गंभीरता से ले रही है। हम तीन स्तर पर जाँच करने जा रहे हैं। पहली – इस पूरे छापेमारी में प्राप्त दस्तावेजों के आधार पर प्राप्त धन का उपयोग धर्मांतरण, अवैधानिक कार्य या गैरकानूनी कार्यों में तो नहीं हो रहा है, इसकी जाँच ईओडब्ल्यू और जिला प्रशासन मिल कर करेगा।

read more : अब 10 साल शिक्षकों को ग्रामीण क्षेत्र में पढ़ाना होगा अनिवार्य, हर साल जारी नहीं होगी ट्रांसफर पॉलिसी 

मंत्री विश्वास सारंग ने बिशप केस में बयान

EOW RAID : वहीं मंत्री विश्वास सारंग ने बिशप केस में बयान जारी किया है कि बिशप मामले की गहराई से जांच की जा रही है। इस मामले में धर्मांतरण की गंध भी आ रही है। जिसे धर्मांतरण के नजरिए से भी जांच की जाएगी। मध्यप्रदेश में किसी भी तरह के धर्मांतरण को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए हमने कानून भी बनाया है।

read more : मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं को अनियंत्रित ट्रक ने कुचला, 7 लोगों की मौत, इतने हुए घायल 

दाऊद के राइट हेंड से बिशप का सीधा कनेक्शन

EOW RAID : उत्तर भारत के विभिन्न चर्च संगठनों का समूह ‘चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया’ एक बार फिर चर्चा में है। देश की सबसे बड़ी ईसाई मिशनरी संस्था CNI में मॉडरेटर बिशप पीसी सिंह पर अब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के राइट हैंड रियाज भाटी के साथ संबंधों के आरोप लगे हैं। पीसी सिंह पर रायपुर सीनेट के नितिन लॉरेंस ने आरोप लगाया कि पीसी सिंह ने मिशनरी की मुंबई जिमखाना की जमीन का सौदा 3 करोड़ रुपए रियाज भाटी से कर लिया था।

read more : मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं को अनियंत्रित ट्रक ने कुचला, 7 लोगों की मौत, इतने हुए घायल 

EOW RAID : इसका खुलासा तब हुआ था जब पुलिस ने रिजाय भाटी को गिरफ्तार किया था। उसके पास मुंबई जिमखाना जमीन के एग्रीमेंट मिले। एग्रीमेंट सामने आने के बाद खुद को पाक-साफ दिखाने पीसी सिंह ने फादर को हटा दिया। यह दावा पीएमओ, ईडी समेत अन्य जांच एजेंसियों से बिशप की शिकायत करने वाले नितिन लॉरेंस ने किया है। नितिन लॉरेंस छत्तीसगढ़ में एक्टिविस्ट हैं।

read more : मुस्लिम युवती ने इस्लाम छोड़ थामा ‘भगवा’, जानिए क्यों अपनाया हिंदू धर्म

बिशप पीसी सिंह को उत्तरप्रदेश पुलिस ने भेजा नोटिश

EOW RAID : इसके साथ ही बिशप पीसी सिंह को उत्तरप्रदेश पुलिस ने नोटिश भेजा है। कोतवाली हुसैनगंज कमिश्नरेट लखनउ ने इस नोटिस को जारी किया है। जानकारी के लिए बता दूं कि यूपी में गैंगस्टर एक्ट में बिशप दोषी पाया गया है। वहीं गैंगस्टर पीटर बलदेव के सह आरोपी के रूप में बिशप का नाम सामने आया है। जिसके बाद यूपी पुलिस ने बिशप पीसी सिंह को चेतावनी दी गई है और साथ ही हाजिर होकर जवाब ना देने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

read more : ‘कहां हुई दो दिन पहले 71 आदिवासियों की मौत? बार-बार और जोर-जोर से झूठ बोलो’ सीएम भूपेश बघेल ने जेपी नड्डा से पूछा

करीब 3 करोड़ रुपए एडवांस लिए

EOW RAID : आरोपों के मुताबिक जिमखाना को लीज पर देने के बदले बिशप ने रियाज से करीब 3 करोड़ रुपए एडवांस लिए थे। यहां तक कि इसके लिए सीनेट की मंजूरी भी नहीं ली थी। इस बीच, मुंबई पुलिस ने एक मामले में रियाज भाटी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ और तलाशी में पुलिस को सौदे का एग्रीमेंट मिला था, जिसे बिशप डॉ. सिंह ने फर्जी बताया। सीनेट की मंजूरी के बिना जिमखाने को लीज पर दिए जाने का और जमीन सरकारी होने का खुलासा हुआ। इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने संबंधित एग्रीमेंट को निरस्त घोषित कर दिया।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers