Religion change: मुस्लिम युवती ने इस्लाम छोड़ थामा 'भगवा’

मुस्लिम युवती ने इस्लाम छोड़ थामा ‘भगवा’, जानिए क्यों अपनाया हिंदू धर्म

Religion change: मुस्लिम युवती ने इस्लाम छोड़ थामा 'भगवा’, जानिए क्यों अपनाया हिंदू धर्म, कहा- अपनी मर्जी से किया धर्म परिवर्तन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 10, 2022/12:38 pm IST

Religion change: मंदसौर। मध्य प्रदेश में इन दिनों बुत धर्म परिवर्तन के मामले देखने को मिल रहे है। लसिन इनमें से ज्यादातर मामले लव जिहाद के होते है। लेकिन एक मामला मंदसौर से सामने आया है जो इसके उलट है। यहां एक मुस्लिम युवती ने अपना धर्म परिवर्तन कराया है। जिसके लिए उसके उपर कोई दबाव नहीं डाला गया है। वे अपनी मर्जी से हिंदू धर्म को अपनाया है।

ये भी पढ़ें- आत्महत्या रोकने के लिए बनेगी टास्क फोर्स, ऐसा करने वाला देश में पहला राज्य होगा एमपी

प्रेम प्रसंग के चलते लिया फैसला

Religion change: बीते शुक्रवार शाम को गायत्री मंदिर में इकरा से इशिका बनी युवती को विधि विधान से हिंदू धर्म में परिवर्तित किया गया। दरअसल, पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। मुस्लिम युवती हिंदू लड़के से प्रेम कर बैठी और युवक के साथ शादी कर जीवन गुजारने के लिए वह हिंदू धर्म अपनाने के लिए राजी हो गई। राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली इकरा को वहीं रहने वाले राहुल वर्मा नाम के लड़के से प्रेम हो गया। राहुल मंदसौर का रहने वाला है उसका परिवार मंदसौर ही रहता है लेकिन वह बचपन से जोधपुर में रह रहा था।

ये भी पढ़ें- भारत सरकार ने घोषित किया राजकीय शोक, एलिजाबेथ के निधन पर लिया फैसला, इन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध

इकरा बनी इशिका

Religion change: 3 साल पहले जब इन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हुआ तो दोनों नाबालिग थे। लेकिन जैसे ही बालिग हुए तो दोनों ने भाग कर शादी करने की ठानी। इस दौरान राहुल ने हिंदू होने की बात लड़की को बताई तो लड़की भी युवक राहुल से शादी कर हिंदू धर्म अपनाने के लिए राजी हो गई। लड़के के परिवार को इससे कोई तकलीफ नहीं है। इसलिए परिवार ने भी दोनो की उदयपुर में एग्रीमेंट मैरिज कर मंदसौर के गायत्री परिवार में हिंदू रीति रिवाज से शादी करवाई। लेकिन उससे पहले इकरा को पंचतत्व स्नान और पूजन करवाकर इशिका बनाया गया।

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022 : श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में बाबर आजम को अंपायर पर गुस्सा, मैदान पर की ऐसी हरकत

लड़की को सिक्योरिटी देने की बात

Religion change: इकरा से इशिका बनी युवती का कहना है की उसने यह कदम अपनी मर्जी से उठाया है। लेकिन अब वह जोधपुर में मौजूद अपने परिवार और मुस्लिम समुदाय के लोगों से खतरा होने की बात कह रही है। वही युवक राहुल भी अब उन्हें सिक्योरिटी देने की मांग कर रहा है। दोनों ही मध्यम परिवार से आते है। युवक अभी पढ़ाई कर रहा है, तो वही युवती 19 साल की है और कक्षा 9वीं तक पढ़ी है। मंदसौर में पहले भी हिंदू धर्म अपना चुके चैतन्य सिंह के बाद यह धर्म परिवर्तन का दूसरा मामला है। धर्म परिवर्तन में चैतन्य सिंह ने भी इनकी मदद की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें