Buying property will become expensive from April

अप्रैल से महंगा हो जाएगा प्रॉपर्टी खरीदना, 20 प्रतिशत तक बढ़ सकते हैं दाम, सरकार कर रही गाइड लाइन दरों में वृद्धि की तैयारी

Buying property will become expensive from April

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : February 22, 2022/5:09 pm IST

भोपालः Buying property मध्यप्रदेश में उन इलाकों में प्रॉपर्टी खरीदना एक अप्रैल से महंगा हो जाएगा, जहां कलेक्टर गाइड लाइन से अधिक दर पर रजिस्ट्री हो रही हैं। ऐसे क्षेत्रों को चिह्नित करके गाइड लाइन में वृद्धि की जाएगी। इसके लिए जिला मूल्यांकन समिति रिपोर्ट बनाकर केंद्रीय मूल्यांकन समिति को भेजेगी, जो अंतिम निर्णय लेगी। गाइड लाइन में दस से बीस प्रतिशत तक वृद्धि होने की संभावना है।

Read more :  कई महीने तक प्रेमिका से नहीं मिलने आया प्रेमी, तो गर्लफ्रेंड ने बॉयफ्रेंड के भाई के साथ किया ये काम

Buying property प्रदेश में पिछले तीन साल से कलेक्टर गाइड लाइन में वृद्धि नहीं हुई है। पंजीयन एवं मुद्रांक कार्यालय के मुताबिक कई इलाकों में कलेक्टर गाइड लाइन से अधिक कीमत पर रजिस्ट्री हुई है। ऐसे स्थानों की गाइड लाइन में वृद्धि होगी, क्योंकि सरकार को राजस्व का नुकसान होता है।

Read more :  मरीजों को बड़ी राहत… इलाज के लिए अब नहीं दिखाना होगा RT-PCR रिपोर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को जारी किया निर्देश 

कलेक्टरों से कहा गया है कि वे यह देखकर प्रस्ताव तैयार कराएं कि कहां रजिस्ट्री गाइड लाइन से अधिक पर कराई गई है। इसके साथ ही निवेश क्षेत्र के विस्तार, नवीन आवासीय परियोजना, व्यावसायिक परियोजना, स्मार्ट सिटी, अस्पताल, शिक्षण संस्था सहित अन्य सुविधाओं को देखते हुए गाइड लाइन प्रस्तावित करें। ऐसे क्षेत्र, जहां पिछले सालों में पंजीयन न के बराबर हुए हैं, वहां गाइड लाइन में कमी भी की जा सकती है।