drizzle in 13 cities including Indore in mp

मौसम का बदला मिजाज, इंदौर समेत 13 शहरों में बूंदाबांदी की संभावना, ठंडी हवाओं से बढ़ी ठिठुरन

Change of weather, possibility of drizzle in 13 cities including Indore : राजधानी का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2022 / 05:49 PM IST, Published Date : December 15, 2022/5:49 pm IST

drizzle in 13 cities including Indore in mp; भोपाल : मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने बदली करवट। बंगाल की खाड़ी में उठे मैंडूस तूफान के असर से मध्यप्रदेश के कई शहरों में आज बादल छाए रहेंगे। प्रदेश के कई हिस्सों में धूप छाव के साथ बूंदाबांदी की संभावना है। इंदौर, खरगोन, बैतूल, खंडवा, छिंदवाड़ा में रात से ही बूंदाबांदी, तो कभी हल्की बारिश रुक-रुककर सुबह तक होती रही। बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोन मैंडूस के असर से इंदौर संभाग के धार, झाबुआ, अलीराजपुर, खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा के अलावा हरदा और बैतूल में भी अगले 24 घंटे में बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

यह भी पढ़े : FD Rates Hike: SBI के बाद अब इन दो बैंकों ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, यहां जानें नई दरों की डिटेल्स

16 और 17 दिसंबर को रातमें बढ़ेगी ठंड

drizzle in 13 cities including Indore in mp : प्रदेश में अगले तीन दिन तक मैंडूस का सबसे ज्यादा असर इंदौर, खंडवा, इटारसी, बड़वानी, भोपाल, आगर-मालवा, सागर, रीवा, छतरपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, जबलपुर और शहडोल में रह सकता है। सूरज नहीं निकलने से दिन का तापमान रात के पारे के लगभग बराबर आ गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 16 और 17 दिसंबर को रात के तापमान में तेजी से गिरावट आने लगेगी। जिसकी वजह से ठंड का असर बढ़ जाएगा।

यह भी पढ़े : बिहार में जहरीली शराब मामले में नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘जो पिएगा वो मरेगा’’, 26 हुई मृतक संख्या

राजधानी का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री किया गया दर्ज

MP weather update 2022; मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। यह बुधवार के न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस की तुलना में 0.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा। उधर बादल छंटने के कारण गुरुवार को सुबह से धूप निकलने से दिन का तापमान बढ़ने लगा है। अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। बुधवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था।