CM Shivraj in action on fertilizer

खाद पर एक्शन में सीएम शिवराज, कलेक्टरों को दिए ये अहम निर्देश, कांग्रेस ने कही ये बात

CM Shivraj in action on fertilizer

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 10, 2022/11:55 pm IST

भोपालः मध्यप्रदेश में खाद की वितरण व्यवस्था को लेकर CM शिवराज ने सभी कलेक्टर्स को नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। दरअसल, मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चाहते हैं कि किसानों को आसानी से खाद मिले। वितरण केंद्र के पास टेंट, बैठक व्यवस्था और पेयजल का प्रबंध रहे। उपलब्धता के बावजूद‍ वितरण व्यवस्था की किसी कमी के कारण किसान को परेशानी नहीं आनी चाहिए।

Read More : भाभी के साथ शारीरिक संबंध बना रहा था देवर, पत्नी ने देख लिया फिर पति ने गर्भवती वाइफ को गन्ने के खेत में ले जाकर… 

उन्होंने भरोसा दिलाया है कि खाद की कमी नहीं है और न ही आने वाले समय में कमी रहेगी। इसके लिए वो नियमित रूप से केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री से सम्पर्क में हैं। मुख्यमंत्री 11 नवंबर को खाद वितरण व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इस बीच सरकार का दावा है कि किसानों को पर्याप्त खाद मिल रही है।

Read More : ‘कबूल है भाई भतीजावाद’.. कार्यकर्ता कहां करें फरियाद? क्या चुनावी रणनीति ने भाजपा को सिद्धांत बदलने पर मजबूर कर दिया है? 

इधर, कांग्रेस खाद की कमी और कालाबाजारी का आरोप लगा रही है। प्रदेश के तमाम इलाकों में कई बार तस्वीर देखने को मिली है कि किसान खाद पाने को लेकर परेशान हुए हैं। इसी मुद्दे पर कांग्रेस लगातार सरकार को घेर रही है।