CM Shivraj singh issued these instructions regarding havy rain in MP

मध्य प्रदेश में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, लोगों का जीना हुआ मुहाल, CM शिवराज ने जारी किए ये निर्देश

CM Shivraj singh chauhan: मध्यप्रदेश में बीते से दिनों जारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर है। मध्य प्रदेश के सभी प्रमुख बांधों के गेट खोल...

Edited By: , August 16, 2022 / 08:48 PM IST

भोपाल। CM Shivraj singh chauhan: मध्यप्रदेश में बीते से दिनों जारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर है। मध्य प्रदेश के सभी प्रमुख बांधों के गेट खोल दिए गए हैं, जिससे नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है। पुल-पुलियों के ऊपर से पानी बह रहा है। अधिकतर शहर और गांव जलमग्न हैं। जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

read more : 19 साल की लड़की के साथ गैंगरेप, विरोध करने पर जमकर पीटा, अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में शमिल होने गई थी पीड़िता 

एसडीआरएफ की टीम बचाव और राहत में जुटी है। इस बीच सीएम शिवराज ने आज विभिन्न जिलों के हालात पर समीक्षा बैठक ली। इसमें सभी जिलों के कलेक्टर और संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अतिवृष्टि से उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों की समीक्षा की। एनआईसी नर्मदापुरम से अतिवृष्टि और बाढ़ नियंत्रण के संबंध में वर्चुअली बैठक की। बैठक में प्रदेश के समस्त जिला प्रशासन और संबंधित विभागों से चर्चा की। बैठक में संबंधित अधिकारियों और एसीएस राजेश राजोरा ने सीएम को जानकारी दी।

read more : रतन टाटा ने 25 साल के युवा के स्टार्टअप पर लगाया बड़ा दांव, जानें इस कंपनी की खासियत 

सीएम ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि जिन गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी अगले 2-4 दिनों में ड्यू है, उन्हें अस्पतालों में शिफ्ट करने का काम करें। रायसेन कलेक्टर ध्यान रखें कि बारना के ऊपर बरगी का पानी जाने से इफेक्ट पड़ेगा। एक SDRF की टीम राजगढ़ भेजें। हमने बुद्धिमत्ता के साथ पानी डिस्चार्ज करने का प्रबंधन किया है। साइंटिफिक डिजास्टर मैनेजमेंट में मध्यप्रदेश देश में उदाहरण बनना चाहिए। हम बांधों की मॉनिटरिंग रोज करें। 19 से 23 अगस्त तक भी हमारी सभी टीमें तैयार रखें। मौसम के पूर्वानुमान हमेशा एक्यूरेट नहीं होते, इसलिए तैयारी रखें। भोपाल के प्रमुख डैम से डिस्चार्ज कम हो रहा है। विदिशा में अब आगे समस्या होने की संभावनाएं कम है।

read more : AC पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, आधे से भी कम रेट पर ले जाएं घर, यहां लगा है सेल, फटाफट उठाएं मौके का फायदा 

और भी है बड़ी खबरें…