Computer Baba's Gau Mata Bachao Yatra

Gau Mata Bachao Yatra : कम्प्यूटर बाबा ने किया गौमाता बचाओ यात्रा का आगाज, शिवराज सरकार पर निशाना साधते दिया ऐसा बयान

Computer Baba's Gau Mata Bachao Yatra: कम्प्यूटर बाबा एक बार फिर चर्चा में है बाबा ने गौमाता बचाओ यात्रा का आज आगाज कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  September 26, 2023 / 07:03 PM IST, Published Date : September 26, 2023/7:03 pm IST

Computer Baba’s Gau Mata Bachao Yatra : भोपाल। कम्प्यूटर बाबा एक बार फिर चर्चा में है बाबा ने गौमाता बचाओ यात्रा का आज आगाज कर दिया। चित्रकूट में मंदाकिनी नदी के किनारे से को कंप्यूटर बाबा ने गंगा की शपथ खाकर गौ माता बचाओ यात्रा का शुभारंभ किया है। यह यात्रा चित्रकूट से चलकर सतना मैहर होते हुए 10 अक्टूबर को उज्जैन में समाप्त की जाएगी। कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार गाय के प्रति एकदम निरंकुश है। तमाम योजनाएं बनती हैं लेकिन गौ माता के लिए क्यों नहीं सरकार योजनाएं बना रही है। यह दर-दर की ठोकर खा रही हैं।

 

Computer Baba’s Gau Mata Bachao Yatra : उन्होंने कहा कि पिछले कमलनाथ की सरकार ने गौ माता के लिए कई गौशाला बनवाया और गाय के प्रति काफी योजनाएं चलाई लेकिन इस सरकार में सभी योजनाएं धरातल पर समा गईं। जो गौशालाएं बने हैं। उनमें खाने-पीने की भी व्यवस्था नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम पूरे संत समाज के लोग गली-गली गांव-गांव जाकर गाय बचाओ अभियान चलाएंगे। सरकार को गाय बचाओ अभियान में सहयोग देना चाहिए ताकि हमारी गौ माता की रक्षा की जा सके। चित्रकूट से हुए शंखनाद पर सैकड़ों की संख्या में संत समाज मौजूद रहा। कंप्यूटर बाबा ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ कागजों तक ही सीमित रहती है। धरातल पर इसका कुछ काम नहीं देखने को मिल रहा है। सनातन धर्म की बात करने वाली भाजपा सरकार गौ माता की रक्षा करने पर क्यों नाकाम साबित हो रही है।

read more : China News : भारत के बाद अब इस देश ने चीन को दिखाया आईना, सुरक्षा संबंधी मत का समर्थन करने से किया इनकार 

उन्होंने कहा कि अगर आंदोलन के बाद सरकार ने कोई नियम नहीं बनाया तो संत समाज व्यापक आंदोलन करेगा और प्रशासन से गौ रक्षा की मांग करेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश में गौ रक्षा के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौशालाओं का निर्माण किया गया है इस तरह मध्य प्रदेश में भी होना चाहिए।

 

चुनाव के ठीक पहले अचानक मैदान में उतरे कम्प्यूटर बाबा ने भले ही दावा किया हो कि उन्होंने यात्रा का आगाज सिर्फ और सिर्फ गौमाता की रक्षा के लिए किया हो लेकिन साफ समझा जा सकता है कि बाबा की यह यात्रा चुनाव के मद्देनजर सरकार के खिलाफ निकाली जा रही है, बाबा की यात्रा में बड़ी संख्या में साधु संत शामिल होंगे।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp