Continuous round of meetings in Madhya Pradesh for candidate selection

शहर संग्राम : दिल्ली तक जारी ‘रेस’.. लास्ट मिनट तक सस्पेंस! आखिर कब साफ होगी प्रत्याशी की तस्वीर?

Continuous round of meetings in Madhya Pradesh for candidate selection

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : June 13, 2022/11:48 pm IST

(रिपोर्टः सुधीर दंडोतिया) भोपालः निकाय चुनाव के नामांकन की प्रकिया का आज तीसरा दिन था। आज से ठीक 5 दिन बाद यानी 18 जून को नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएंगी। कांग्रेस ने रतलाम छोड़ अपने सभी मेयर के नाम तय कर लिए हैं। लेकिन बीजेपी अभी भी अपने प्रत्याशियों के नाम तय नहीं कर पाईं है। सीएम दिल्ली दौरे पर है। जहां उनकी मुलाकात गृह मंत्री अमित शाह से हुई। लेकिन अब तक नाम फाइनल नहीं हुए। अब सवाल ये उठता है कि क्या अब दिल्ली मे नामों पर मुहर लगेगी। सवाल ये भी कि क्या जिस तरह से कांग्रेस ने अपने विधायकों को महापौर का प्रत्याशी बनाया क्या उसके बाद बीजेपी को रणनीति बदलनी पड़ी? इसलिए देर हो रही है।

Read more : अब बियर ग्रिल्स के साथ एडवेंचर्स राइड पर जाएंगे रणवीर सिंह ! 

लगातार मंथन और मशक्कत के बाद भी बीजेपी 16 नगर निगमों के लिए महापौर प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है। इसी बीच सीएम शिवराज दिल्ली रवाना हो गए हैं. सिंधिया, तोमर और शिवप्रकाश भी दिल्ली में है। लेकिन दिल्ली जाने से पहले सीएम की अलग-अलग नेताओं के साथ कई बैठक हई। बताया जा रहा है कि एक से ज्यादा दावेदार होने के कारण पेंच फंस रहा है। लेकिन बीजेपी का दावा है कि नाम फाइनल हो गए हैं, सूची जल्द जारी होगी।

Read more :  ED के खिलाफ एलान-ए-जंग! आखिर कौन कर रहा है दबाव की राजनीति? 

वैसे खबर ये भी है बीजेपी में चारों महानगर और सागर को छोड़कर 11 नगर निगमों के लिए नाम तय कर लिए गए थे, ऐन वक्त पर कुछ नामों को लेकर पचड़ा ऐसा फंसा कि सूची जारी नहीं हो सकी। बीजेपी में मेयर के लिए जिताऊ उम्मीदवार की तलाश और नेताओं के आपसी टकराव से समीकरण पल-पल पर बदल रहे हैं। कांग्रेस इसे सिंधिया का साइड इफेक्ट बता रही है।

Read more :  कभी भी बाहर आ सकता है राहुल, टनल में उतारा गया स्ट्रेचर, सभी प्रशासनिक अधिकारी भी टनल के मुहाने से बाहर निकले 

अगर नाम मध्यप्रदेश में तय नहीं हुए तो दिल्ली में नाम तय किये जा सकते है। वैसे पहले बड़े चुनावों में ही नाम दिल्ली में तय होते थे। लेकिन अब नगर निगम चुनाव में भी टिकट दिल्ली से कंफर्म हो रहा है। अब सवाल ये है कि बीजेपी में टिकट में देरी की वजह क्या है? आखिर कब साफ होगी प्रत्याशी की तस्वीर?