Dengue larvae found in Indore shopping mall, fined Rs 5,000

शॉपिंग मॉल में मिला डेंगू का लार्वा, प्रशासन ने लगाया जुर्माना, इस जिले में मिले हैं 447 मरीज

Dengue larvae found in Indore shopping mall, fined Rs 5,000 इंदौर के शॉपिंग मॉल में मिला डेंगू का लार्वा, 5,000 रुपये का जुर्माना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 1, 2021/3:26 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), एक अक्टूबर (भाषा) इंदौर के एक शॉपिंग मॉल में शुक्रवार को डेंगू का लार्वा मिलने पर स्थानीय प्रशासन ने इस वाणिज्यिक परिसर के प्रबंधन पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

पढ़ें- टीका नहीं लगवाने वालों की हवाई यात्रा पर बैन, यहां के लिए आदेश जारी

जिला मलेरिया अधिकारी दौलत पटेल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की नियमित जांच के दौरान शहर के रीगल चौराहा के पास स्थित सेंट्रल मॉल में गमलों और कुछ अन्य स्थानों पर भरे पानी में डेंगू फैलाने वाले मच्छरों का लार्वा मिला।

पढ़ें- देश में जून से अगस्त के बीच 400 से ज्यादा लोगों की मौत, अब ये वजह आई सामने

उन्होंने बताया, ‘डेंगू का लार्वा मिलने पर हमने शॉपिंग मॉल के प्रबंधन पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही, शॉपिंग मॉल प्रबंधन को चेतावनी दी है कि इस परिसर में आइंदा डेंगू का लार्वा मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।’

पढ़ें- श्रम मंत्रालय कर रहा ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए गाइडलाइन पर विचार, देखिए पूरी डिटेल्स

पटेल ने बृहस्पतिवार तक के आंकड़ों के हवाले से बताया कि इंदौर जिले में इस साल डेंगू के कुल 447 मरीज मिले हैं और इनमें से एक व्यक्ति की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में डेंगू के मरीजों की तादाद में महीने भर से लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है।