Devotees attending Bhasma Aarti will get free snacks in Mahakal Temple

बाबा महाकाल के भक्तों के लिए अच्छी खबर, भस्मआरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को मुफ्त में मिलेगा अल्पाहार

भस्मआरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को मुफ्त में मिलेगा अल्पाहार! Devotees attending Bhasma Aarti will get free snacks in Mahakal Temple

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 26, 2022/8:19 am IST

उज्जैन:Ujjain Bhasma Aarti महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति अब भस्मआरती में आए श्रद्धालुओं को नि:शुल्क अल्पाहार भी देगी। सुबह 6 से 8 बजे तक समिति के अन्नक्षेत्र में अल्पाहार मिलेगा। अन्य श्रद्धालु भी सुविधा का लाभ ले सकेंगे। भस्मआरती तड़के 4 बजे से शुरू होती है।

Read More: देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, एक साथ 200 से अधिक अफसरों का हुआ तबादला, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

Devotees attending Bhasma Aarti बाहर से आए श्रद्धालु रात 12 बजे से ही कतार में लग जाते हैं। भस्मआरती सुबह 6 बजे समाप्त होती है। इन श्रद्धालुओं को आरती के बाद चाय और अल्पाहार की सुविधा मिले, इसके लिए समिति गुरुवार से नई व्यवस्था शुरू करेगी।

Read More: ‘पिता से मिलकर दूंगा अपना इस्तीफा’ लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप के इस ट्वीट से सियासी गलियारों में हड़कंप

प्रशासक के अनुसार यह नई सेवा दानदाताओं के माध्यम से संचालित होगी। श्रद्धालुओं की इस सेवा में दानदाता भागीदार बनेंगे। कोई भी जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगांठ, पुण्यतिथि या अन्य अवसर पर दान देकर सेवा में भागीदार हो सकेंगे। समिति गुरुवार से दानदाताओं से ही इसकी शुरुआत करेगी।

Read More: ‘बाला साहब ने सिखाया है कि कैसे तोड़नी है दादागीरी, हनुमान चालीसा पढ़ना है तो…’ सीएम ठाकरे की चेतावनी

अल्पाहार में चाय, पोहा, खिचड़ी आदि हो सकती है। दानदाता समिति से तय अल्पाहार सामग्री ही वितरित कर सकेंगे। भस्मआरती में रोज 1500 से अधिक श्रद्धालु शामिल होते हैं। इसके अलावा सुबह दर्शन के लिए भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं।

Read More: लव जिहाद के मामले में प्रशासन की सख्त कार्रवाई, ढहाया गया आरोपी का घर