Can a dame explode anytime? Villagers are not ready to leave the village

कभी भी फूट सकता है डेम? गांव छोड़ने को तैयार नहीं ग्रामीण, इलाके में धारा 144 लागू

Dam Can Explode Anytime: कभी भी फूट सकता है डेम? Villagers are not ready to leave the village, section 144 is applicable in the area

Edited By: , August 13, 2022 / 12:16 PM IST

धार। Dam Can Explode Anytime: जिले की धरमपुरी तहसील के ग्राम कोठीदा भारुडपूरा में नए बने इस डेम पर रिसाव लगातार जारी है। डेम में सीपेज  होने के कारण गुजरी के आसपास कोठीदा, भारुडपूरा इमलीपुरा, भांडाखो, दुगनी, डेहरिया, सिमराली, सिरसोदिया ,डहीवर, लसनगाव, हनुमंतिया उक्त 11 ग्रामों में ग्रामीणों को अलर्ट कर, सुरक्षित स्थान पर रहने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद आर्मी के अधिकारियों सहित 53 जवान डेम पास के इलाकों में पहुंचकर हर घर की तलाशी ले रहे हैं। जो लोग सुरक्षित स्थान में नहीं पहुंचे है या डेम के पास इलाकों में मिल रहे हैं, उन्हें सख्ती के साथ सुरक्षित स्थानो में भेजा जा रहा है।

युवक ने 24 बार देखी ऐसी फिल्म, फिर इस सीन से प्रेरित होकर किया प्रैक्टिकल, जान पर बन आई बात

Dam Can Explode Anytime: बता दे कि 100 करोड़ की लागत से बांध निर्माण का कार्य किया गया था, जिसमें 11 गांवों को लाभ मिलता है। परंतु डेम में सीपेज होने से जगह-जगह से पानी के फव्वारे निकल रहे हैं। यदि समय रहते आधिकारी इसका निरीक्षण करते तो शायद डेम में सीपेज नहीं होता। फिरहाल आपकी जानकारी के लिए बता दे किबांध स्थल पर मरम्मत जारी है और भोपाल से तकनीकी टीम भी पहुंच चुकी है।

कजरी तीज पर बन रहे हैं ये 3 शुभ योग, जानें कब और क्यों मनाया जाता है ये त्योहार

सीएम वीसी के माध्यम से कर रहे समीक्षा बैठक

मामले को गहराई से लेते हुए मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समीक्षा बैठक कर रहे हैं। वल्लभ भवन स्थित सिचुएशन रुम में हो रही बैठक में सीएम शिवराज सहित मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, एसीएस राजौरा, एसीएस एसएन मिश्रा एवं संबंधित विभागो के अधिकारी मौजूद है। बता दे कि सीएम ने VC के माध्यम से जिला प्रशासन से वस्तुस्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

और भी है बड़ी खबरें…